Firozabad Crime: सरेराह हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़, दो को लगी गोली

Firozabad Crime: पुलिस की गोली से दो आरोपी घायल हो गए। पुलिस ने उनका अस्पताल में उपचार कराया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-05-30 06:42 GMT

Firozabad Police encounter  (photo: social media )

Firozabad Crime: फिरोजाबाद में चर्चित हत्या कांड को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को घटना के चार दिन बाद पुलिस ने दबोच लिया है।थाना सिरसागंज व एसओजी पुलिस टीम की संयुक्त कार्यवाही में मिली सफलता,दोनों के कब्जे से दो तमंचा कारतूस बरामद हुए हैं।

पहले गाड़ी से मारी थी टक्कर, फिर गोली और फावड़े से किया वार

पुरानी रंजिश के चलते बदला लेने हेतु की गयी कमलेश की हत्या कांड के आरोपियों से एसओजी और सिरसागंज पुलिस की देर रात मुठभेड़ हो गई। पुलिस की गोली से दो आरोपी घायल हो गए। पुलिस ने उनका अस्पताल में उपचार कराया।

पूछताछ में बताया कि हत्या का बदला लेने को की थी कमलेश की हत्या। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से दो तमंचा बरामद हुए हैं।

थाना सिरसागंज क्षेत्र अंतर्गत 25 मई को कमलेश निवासी नगला गुलाल को कार सवार बदमाशों ने पहले टक्कर मारी और उसके बाद गोली मारी। इतना ही नहीं उसकी मौत निश्चित करने के लिए बाद फावड़े से प्रहार कर गर्दन को काट दिया था। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई थी।

एसएसपी सौरभ दीक्षित ने इसको गंभीरता से लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की। पुलिस ने दो हत्या आरोपी चीन सिंह और कुलदीप उर्फ बुरैया को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

बुधवार की रात एसओजी और थाना पुलिस को

मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कमलेश की हत्या में शामिल दो वाँछित आरोपी छोटे उर्फ पार्थ पुत्र दीवान सिंह निवासी नगला बाग थाना सिरसागंज और अनुज पुत्र पप्पू यादव निवासी नगला गुलाल थाना नागला खंगर हाल पता फ्रेंड्स कॉलोनी सोथरा रोड थाना सिरसागंज नगला बाग स्थित अपने घर से कहीं जाने के लिए हाईवे की तरफ मैनपुरी सोथरा रोड़ पर जा रहे हैं ।

सूचना पर सिरसागंज एवं एसओजी टीम द्वारा नगला राई मोड पर चैकिंग अभियान शुरू कर दिया। चैकिंग के दौरान सामने से आ रहे दो व्यक्तियों को रोका गया तो दोनों व्यक्ति नगला राई की तरफ भागने लगे । इतना ही नहीं भागते हुए पुलिस पार्टी पर दोनों ने फायर करना शुरू कर दिया ।

आत्मरक्षार्थ पुलिस टीम ने बचाव करते हुए जवाबी फायर किया । जिसमें दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगने से घायल हो गए । घायलो के कब्जे से दो तमंचा और दो कारतूस बरामद हुए दोनों घायलों को तत्काल उपचार हेतु जिला अस्पताल फिरोजाबाद भिजवाकर अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

हत्या में शामिल दो अभियुक्त चोब सिंह व कुलदीप उर्फ बुरैया को पूर्व में ही जेल भेजा जा चुका है । गिरफ्तार करने वाली टीम में बैजनाथ सिंह प्रभारी निरीक्षक सिरसागंज, जनपद फिरोजाबाद , शैलेन्द्र सिंह चौहान प्रभारी एसओजी मय एसओजी टीम, वउनि अजेन्द्र सिंह, उप निरीक्षक राजनारायण सिंह, एसआई यूटी तरून,शिवशंकर,राहुल यादव आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News