कई सालों से UP के सरकारी आवास पर कब्जा जमाये हैं फ्रैंक हुजूर, पाक PM से भी है कनेक्शन!

अब सवाल यह है कि कोर्ट का आदेश सिर्फ़ बड़े नेताओं के लिए हाई था और इस आदेश की अवहेलना करते हुए फ़्रैंक हुज़ूर सामाजिक कार्यकर्ता का चोला ओढ़े B-5 दिलकुशा कालोनी में नियम विरूद्ध क़ब्ज़ा बनाए रहेंगे। एक रोचक बात ये है कि फ्रैंक हुजूर ने अपने इस आवास में 38 बिल्लियों को पाल रखा है।

Update:2019-04-14 16:14 IST

लखनऊ: जिस लोक प्रहरी की रिट के चलते सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के सभी आवास हुए थे खाली आज उसी रिट का हवाला देकर भी राज्य सम्पत्ति विभाग एक ऐसे व्यक्ति का आवास नहीं ख़ाली करवा पा रहा जो पिछली सरकार में अखिलेश का सबसे ख़ास माना जाता था और आज भी उसके रसूख़ में कोई कमी नहीं है।

जिसके चलते राज्य सम्पत्ति विभाग से तीन नोटिस जाने के बाद भी मिस्टर फ़्रैंक हुज़ूर B-5 दिलकुशा कालोनी में ज़बरन जमें हुएँ हैं| दरअसल फ़्रैंक हुज़ूर बिहार के रहने वाले हैं ये ख़ुद को अखिलेश का रिश्तेदार भी बताते हैं ये बिहार के रहने वाले यादव वंश के व्यक्ति हैं उत्तर प्रदेश में आकर इन्होंने आकर्षक नाम फ़्रैंक हुज़ूर धारण कर लिया था तबसे यह इसी नाम से जाने जाते हैं।

ये भी पढ़ें— BJP ने जारी की 6 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, हिसार से बीरेंद्र सिंह के बेटे को दिया टिकट

ताज़ा जानकारी के अनुसार B-5 दिलकुशा कालोनी इस समय बाल आयोग की सदस्य प्रीति वर्मा को आवंटित किया गया है किंतु सरकार का अंग होते हुए भी प्रीति वर्मा अपने मकान पर क़ब्ज़ा पाने के लिए भटक रहीं हैं।

38 पालतू बिल्लियां हैं फ्रैंक हुजूर के पास

अब सवाल यह है कि कोर्ट का आदेश सिर्फ़ बड़े नेताओं के लिए हाई था और इस आदेश की अवहेलना करते हुए फ़्रैंक हुज़ूर सामाजिक कार्यकर्ता का चोला ओढ़े B-5 दिलकुशा कालोनी में नियम विरूद्ध क़ब्ज़ा बनाए रहेंगे। एक रोचक बात ये है कि फ्रैंक हुजूर ने अपने इस आवास में 38 बिल्लियों को पाल रखा है। यह एक फेमस लेखक भी हैं।

ये भी पढ़ें— समाप्त वित्त वर्ष में ओएनजीसी का तेल उत्पादन 1.25 प्रतिशत बढ़ा

इमरान खान, मुलायम और अखिलेश पर लिख चुके हैं बायोपिक

बता दें कि क्रिकेटर व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बायोपिक ‘इमरान वर्सेज़ इमरान: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ और समाजवादी पार्टी के मौजूदा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की जीवनी The Socialist: The Definitive Biography of Mulayam Singh Yadav) भी लिख चुके हैं। बाद में सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के राजनीतिक संघर्षों की दास्तान ‘टीपू स्टोरी’ लिखी। इसके साथ ही ये ‘सोहो जिस्‍म से रूह का सफ़र’ किताब ​लिख रहे हैं। इसके अलावा आई इन लव विथ मैडोना की किताब भी लिख चुके हैं। ध्यान रहे कि फ्रैंक हुजूर को कई बार मौत की धमकी भी मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें— नेपाल में रनवे पर विमान फिसला, तीन लोगों की मौत

Tags:    

Similar News