Muzaffarnagar News: संजीव महेश्वरी उर्फ़ जीवा गैंग (Jeeva gang) के गैंगस्टर्स पर कसा शिकंजा, भेजे गए सलाखों के पीछे

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा गैंग के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन चारों को जनपद की पुलिस ने गैंगस्टर के एक अभियोग में न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Update:2023-04-26 18:06 IST
संजीव महेश्वरी उर्फ़ जीवा गैंग के गिरफ्तार आरोपी (फोटो: सोशल मीडिया)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में तैयार की गई 61 मोस्ट वांटेड क्रिमिनलों की लिस्ट में शामिल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा गैंग के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन चारों को जनपद की पुलिस ने गैंगस्टर के एक अभियोग में न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। आपको बता दें कि 21 मई 2022 को मुजफ्फरनगर जनपद की नई मंडी कोतवाली में एक व्यापारी ने इन आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

व्यापारी से रंगदारी मांगने के मामले में थे वांटेड

जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा गैंगस्टर के मामले में भेजे गए संजीव जीवा गैंग के इन चारों बदमाशों में से सचिन अग्रवाल उर्फ पटाखा नाम का एक अभियुक्त कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुआ था। आपको बता दें कि 21 मई 2022 को मुजफ्फरनगर जनपद की नई मंडी कोतवाली में एक व्यापारी ने इन आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें जान से मारने की धमकी देकर जमीन, दुकान, वाहन व नगदी हड़पने का आरोप लगाया गया था। इसमें मुज़फ्फरनगर निवासी सचिन अग्रवाल उर्फ पटाखा, अमित माहेश्वरी, शुभम बंसल और प्रवीण मित्तल उर्फ पीटर के विरुद्ध लिखित शिकायत की थी।

चारों अभियुक्तों के खिलाफ यह धारा

जिस पर पुलिस ने इस मामले में चारों अभियुक्तों के खिलाफ धारा 342,347, 386, 452, 392, 406, 420 और 120 बी में अभियोग पंजीकृत किया था। जिसकी विवेचना सहारनपुर क्राइम ब्रांच के द्वारा की गई थी। विवेचना के दौरान पाया गया था कि गिरफ़्त में आए ये चारों अभियुक्त कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा गैंग के साथ गिरोह बनाकर सामान्य लोगों को जान से मारने की धमकी देकर अवैध धन अर्जित करते थे। जिसके चलते नई मंडी कोतवाली पुलिस ने आज गैंगस्टर अभियोग में वांछित इन चारों आरोपियों को भोपा पुल के नीचे से गिरफ्तार कर लिया।

यह कह रहे पुलिस के अधिकारी

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि थाना नई मंडी पर मुकदमा अपराध संख्या 211/23 जोकि 2/3 गैंगस्टर एक्ट के तहत पंजीकृत किया गया है। इसमें कुल 9 नाम दर्ज अभियुक्त हैं। जिसमें से एक अभियुक्त संजीव महेश्वरी उर्फ़ संजीव जीवा जेल में निरुद्ध है। आज थाना नई मंडी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News