लखनऊ में बच्ची की मदद के लिये आगे आये अडानी, SGPGI में हो रहे आपरेशन का पूरा खर्चा उठाया

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के एक व्यक्ति की 4 वर्षीय बेटी बीमार है, जिसके दिल में छेद है, जिसके इलाज का खर्चा उठाने के लिये गौतम अडानी आगे आये हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-14 08:03 GMT

उद्योगपति गौतम अडानी (Pic: Social Media) 

Lucknow News: देश के जाने माने उद्योगपति गौतम अडानी राजधानी लखनऊ में एक बच्ची की मदद के लिये आगे आये है, उन्होने बच्ची के इलाज की जिम्मेदारी अपने कंधो पर ले ली है। जिसके बाद में अडानी फाउंडेशन के लोग बच्ची की मदद करने के लिये लखनऊ के एसजीपीजीआई में पहुंच गये हैं। राजधानी लखनऊ के एक व्यक्ति की 4 वर्षीय बेटी बीमार है, जिसके दिल में छेद है, जिसका इलाज का खर्चा उठाने के लिये गौतम अडानी आगे आये हैं।

गौतम अडानी ने ट्वीट करते हुये लिखा कि मनुश्री जल्द ठीक हो जायेंगी। उन्होने ट्वीट में ही अडानी फाउंडेशन को निर्देश देते हुये कहा कि जल्द से जल्द 4 साल की बच्ची के परिवार से संपर्क किया जाये। गौतम अडानी  ने लिखा कि परिवार को जो भी जरुरत होगी उसकी हर संभव मदद की जायेगी। मनुश्री जल्द ही स्कूल जायेगी और अपने दोस्तों के साथ फिर खेलेगी।

गौतम अडानी ने किया ट्वीट

बता दें कि राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में रहने वाले एक युवक की बेटी के दिल में छेद है जिसका इलाज संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यू आफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) में हो रहा था। डॉक्टरों ने लड़की के आपरेशन की सलाह दी थी। इस आपरेशन पर पूरा खर्च लगभग 1.25 लाख रुपये होने हैं।

सोशल मीडिया में इस प्रकरण की जानकारी के बाद मदद के तमाम हाथ आगे आये। जानकारी के अनुसार खबर लिखे जाने तक अडानी फाउंडेशन के लोगों ने लड़की के पिता से संपर्क कर उन्हे हर संभव मदद का भरोसा दिया है। वहीं इस प्रकरण के बाद सोशल मीडिया पर लोग गौतम अडानी की तारीफ कर रहे हैं।  एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि दुनिया का दूसरा सबसे अमीर आदमी ज़मीन से कितना जुड़ा है ये आपके इस ट्वीट से पता चलता है सर, आपको तब से फ़ॉलो कर रहा हूँ जब अडाणी कंपनी बहुत छोटी थी तब भी अडाणी फ़ाउण्डेशन के यही मूल्य थे, सर्वशक्तिमान ईश्वर से प्रार्थना है आपको दुनिया का सबसे अमीर इंसान बनाये।

1996 में स्थापित, अडानी फाउंडेशन कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों की भलाई पर केंद्रित है। 25 से अधिक वर्षों से फाउंडेशन भारत के ग्रामीण इलाकों में सामाजिक उत्थान कार्यक्रमों को संचालित कर रहा है।

अदानी फाउंडेशन का मानना ​​​​है कि हर कोई, चाहे वह कोई भी हो और जहां भी हो, अवसरों तक समान पहुंच और जीवन की बेहतर गुणवत्ता के लिए उचित अवसर का हकदार है। इन वर्षों में, फाउंडेशन ने महिलाओं के सशक्तिकरण पर अधिक ध्यान देने के साथ समाज की बदलती जरूरतों - चाहे वह स्थायी आजीविका, स्वास्थ्य और पोषण, और सभी के लिए शिक्षा हो या पर्यावरण संबंधी चिंताओं को दूर करने का प्रयास किया है।

अडानी फाउंडेशन, मुंद्रा, गुजरात में मुट्ठी भर ग्रामीण समुदायों के साथ शुरू हुआ, अब दुनिया के सबसे व्यापक सामाजिक समर्थन संगठनों में से एक है, जो भारत के लगभग 2409 गांवों में 3.7 मिलियन से अधिक लोगों तक पहुंच रखता है। अडानी फाउंडेशन के अनुसार, COVID महामारी के लिए भारत में किए जा रहे राहत प्रयासों में सहायता के लिए 122 करोड़ का योगदान दिया था।  

Tags:    

Similar News