UP News: शुक्रिया मोदी भाईजान सम्मेलन आयोजित करेगी भाजपा

UP News: मुस्लिम महिलाएं इन सम्मेलनों में हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर भाई के तौर पर अपना और कौम का ख्याल रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया अदा करती नजर आएंगी।

Update:2024-02-28 16:07 IST

शुक्रिया मोदी भाईजान सम्मेलन source: social media

Ghaziabad News: भाजपा लोकसभा चुनाव में अपने विरोधियों को चौतरफा घेरने की तैयारी में जुट गई है। लोकसभा चुनावी रण के लिए भाजपा के सभी लोगों ने मोर्चा संभाल लिया है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा राजधानी लखनऊ में 'शुक्रिया मोदी भाईजान' सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में भी ऐसे सम्मेलन होंगे। 

मुस्लिम महिलाएं पीएम का करेंगी शुक्रिया 

केंद्र सरकार की उज्ज्वला, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास और स्वच्छ भारत मिशन जैसी सरीखी योजनाओं की लाभार्थी मुस्लिम महिलाएं इन सम्मेलनों में हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर भाई के तौर पर अपना और कौम का ख्याल रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया अदा करती नजर आएंगी। तख्तियों पर लिखा होगा, 'न दूरी है, न खाई है, मोदी हमारा भाई है। शुक्रिया मोदी भाईजान सम्मेलन के अलावा अल्पसंख्यक मोर्चा जिलों में स्नेह संवाद कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा। जिसमें मुस्लिम समाज और बुद्धिजीवियों के बीच अल्पसंख्यकों के हित में मोदी सरकार की उपलब्धियां बताई जाएंगी। भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बाया कि लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ चुकी है। अल्पसंख्यक मोर्चे  द्वारा 'शुक्रिया मोदी भाईजान' कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं को केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उनके लिए किए गए कार्यों के बारे में बताया जाएगा। साथ ही उन्हें यह भी बताया जाएगा कि उन्हें आखिर भाजपा को वोट क्यों देना चाहिए। 

भाजपा द्वारा किये गए कार्यों से कराया जायेगा अवगत 

उन्होंने बताया कि इन सम्मेलनों के जरिए कोशिश की जाएगी कि मुस्लिम महिलाओं को उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, हज का कोटा बढ़ाया जाना, महिलाओं को व्यक्ति के साथ ही हज पर जाने की अनिवार्यता खत्म किया जाना, तीन तलाक से राहत, मुस्लिम बच्चों को छात्रवृत्ति समेत समुदाय को लाभ पहुंचाने वाली तमाम योजनाओं के बारे में बताया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मुस्लिम महिलाओं को मकान मिले हैं। और मुस्लिमों को इस योजना का लाभ उनकी आबादी के प्रतिशत के मुकाबले ज्यादा दिया गया है। प्रदेश में महिला सुरक्षा पहले से बेहतर हुई है और विभिन्न योजनाओं में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ाया गया है। अभियान का नाम 'शुक्रिया मोदी भाईजान' रखे जाने की एक बड़ी वजह यह है कि मोदी ने विभिन्न योजनाओं में मुस्लिम महिलाओं को प्राथमिकता देकर भाई-बहन का रिश्ता कायम किया है।

Tags:    

Similar News