मथुरा में भाकियू के जिला अध्यक्ष ने किया बड़ा ऐलान, भारी पुलिस बल तैनात

हिरासत में लिए जाने के बाद भाकियू के जिला अध्यक्ष ने कहा कि सरकार तानाशाही रवैये को ज्यादा दिन नहीं चला पाएगी और किसानों के हौसलों को भी नहीं तोड़ पाएगी।

Update: 2021-01-29 11:14 GMT
मथुरा में भाकियू के जिला अध्यक्ष ने किया बड़ा ऐलान, भारी पुलिस बल तैनात

मथुरा: दिल्ली में कृषि कानून के विरोध को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन में गणतंत्र दिवस पर हुए दंगा को लेकर पुलिस प्रशासन के किसानों को हटाने के किये गए प्रयास के बाद किसानों और नेताओं का गाजीपुर बॉर्डर पर जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। मथुरा में आर एल डी के नेताओ के अलावा भाकियू के जिला अध्यक्ष राजकुमार को पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया जब वह गाजीपुर बार्डर पर जा रहे थे।

हिरासत में लिए जाने के बाद भाकियू के जिला अध्यक्ष ने कहा कि सरकार तानाशाही रवैये को ज्यादा दिन नहीं चला पाएगी और किसानों के हौसलों को भी नहीं तोड़ पाएगी।

(फोटो- सोशल मीडिया)

भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात

किसानों और विपक्षी दलों के नेताओं की जानकारी लगते ही किसानों को रोकने के लिए जगह जगह पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। एक्सप्रेसवे पर डीएम एसएसपी ने पहुंच कर खुद मॉनिटरिंग में जुटे दिखाई दिए। माट यमुना एक्सप्रेस वे टोल पर पहुंचे डीएम नवनीत चहल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर द्वारा बताया गया कि किसानों को रोका जा रहा है और समझाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सिंघु बार्डर पथराव: अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, भाजपा को बताया जिम्मेदार

कई वाहन किसानों के आये थे, उन्हें समझा-बुझाकर वापस किया गया है लोगों की सुरक्षा को देखते हुए लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो इसे लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं किसानों से वह किसान संगठनों से वार्ता भी शांति व्यवस्था की बात की जा रही है।

Full View

आंदोलन को एक रणनीति के तहत बदनाम किया गया

एक तरफ किसान व विपक्षी दलों के नेताओं को हिरासत में लेकर गाजीपुर न जाने देने की कमान एसएसपी डीएम संभाले हुए हैं तो वहीं आर एल डी के नेताओं ने शनिवार को बड़ी संख्या में गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने का एलान कर पुलिस व जिला प्रसाशन के सामने बड़ी चुनौती दे दी है। आर एल डी नेता कुंवर नरेंद्र सिंह ने कहा है कि आंदोलन को एक रणनीति के तहत बदनाम किया गया है।

यह भी पढ़ें: किसानों को रोकने में फेल येागी सरकार, आखिर कैसे हो गई प्रशासनिक चूक

कुंवर नरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि एक तरफ सरकार राकेश टिकैत को गिरफ्तार करना चाहती है लेकिन दीप सिद्धू को क्यों नहीं गिरफ्तार कर रही। जबकि उसने मामले की जिम्मेदारी ली है। शायद हेमा मालिनी अमित शाह, सनी देओल सहित भाजपा नेताओं के साथ उसकी फोटो जो है। उधर राकेश टिकैत की मार्मिक अपील पर जगह जगह किसान पंचायत कर अपना समर्थन दे रहे हैं।

रिपोर्ट- नितिन गौतम

Full View

यह भी पढ़ें: सुल्तानपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, सराफा व्यवसायी के कर्मचारियों से लूटे 30 लाख

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News