आफत में सपाई: पहले खाई लाठियां, अब इस मामले से बढ़ी मुसीबत

प्रर्दशन कर रहें सपाइयों के ऊपर निषेधाज्ञा और महामारी एक्ट के उल्लंघन का आरोप लगा है।  इसे लेकर पार्टी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Update: 2020-09-15 14:41 GMT
छात्र सभा के जिलाध्यक्ष अमित सिंह लालू के अलावा जिलापंचायत सदस्य सतेन्द्र यादव,अभिषेक यादव, निरज यादव,संदीप यादव ,नितीन यादव ,तहसीन अहमद आमीर अली है।इनके अलावा पुलिस ने 50 अज्ञात के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की है।

गाजीपुर : जनपद में सोमवार को सरकार के खिलाफ विरोध जता रहें सपाइयों पर पुलिस ने लाठी भाजी थी। तो वहीं मंगलवार को शहर कोतवाली में 8 नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुई है। सोमवार को प्रर्दशन कर रहें सपाइयों के ऊपर मंगलवार को निषेधाज्ञा और महामारी एक्ट के उल्लंघन का आरोप लगा है।प्रर्दशन कर रहें सपाइयों के ऊपर निषेधाज्ञा और महामारी एक्ट के उल्लंघन का आरोप लगा है। इसे लेकर पार्टी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

 

निषेधाज्ञा और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

 

जिनपर नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है, छात्र सभा के जिलाध्यक्ष अमित सिंह लालू के अलावा जिलापंचायत सदस्य सतेन्द्र यादव,अभिषेक यादव, निरज यादव,संदीप यादव ,नितीन यादव ,तहसीन अहमद आमीर अली है।इनके अलावा पुलिस ने 50 अज्ञात के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की है।

 

यह पढ़ें...रक्षामंत्री के बयान को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कही ऐसी बात

 

ज्ञापन देने जा रहे थे सपाई

पार्टी के नेतृत्व के कहने पर यूथ फ्रंटल के कार्यकर्ता महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार आदि समस्याओं को लेकर भारी संख्या में डीएम कार्यालय ज्ञापन देने जा रहे थे। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें महामारी व निषेधाज्ञा का हवाला देकर रोकने का प्रयास किया। पुलिस सिर्फ पांच लोगों को ही अंदर जाने की इजाजत दे रही थी,लेकिन सपाई नहीं माने और पुलिस अधिकारियों के कहने के बावजूद भी भारी संख्या में सपाई डीएम कार्यालय की तरफ बढ़ गये।

 

जब उन पर पुलिस ने बल प्रयोग किया,तब तक भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता पुलिस से भीड़ गये।और फिर पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं के उपर लाठी चार्ज किया। इसके बावजूद भी कार्यकर्ता नहीं माने और डीएम कार्यालय के सामने सरकार विरोधी नारा लगाते हुए धरने पर भी बैठ गये।

सपा कार्यकर्ताओं ने डीएम की नामौजूदगी में एसडीएम को ज्ञापन देने के बाद ही उठे।पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच हुए झ़ड़प में सपा कार्यकर्ताओं को चोटें आई तो वहीं कार्यकर्ताओं द्वारा जवाबी कार्यवाई में कुछ पुलिस कर्मियों को भी चोंटे आई है। जिसमे गोराबजार चौकी प्रभारी का अंगुठा लहुलुहान हो गया है।

 

यह पढ़ें...IPL 2020: जानिए कौन जीतेगा खिताब, इसलिए KKR है तीसरी बार मजबूत दावेदार

 

जिला पंचायत सदस्य सतेन्द्र यादव ने कहा की उसके ऊपर जो मुकदमा दर्ज किया गया है। वह पुलिस अपने बचाव के लिए किया है। जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने कहा की सरकार अपने विरोध में आवाज उठाने वालो को दबाना चाहती है। यही सरकार की तानाशाही है।

 

रिपोर्टर :रजनीश कुमार मिश्र

Tags:    

Similar News