Ghazipur News: खौफनाक मंसूबे, ...पलट जाती ट्रेन, होता हौलनाक मंजर, ये हैं बड़ी घटनाएं

Ghazipur News: रेलवे पर आये दिन किसी न किसी साजिश के तहत बड़ी घटना कराने की कोशिश की जा रही है।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update:2024-09-17 07:59 IST

source: social media 

Ghazipur News: थमा नहीं है आतंकी साजिश के प्रयास। यूपी को दहलाने का है मंसूबा। बुलंद हैं अपराधियों के हौसले। जरूरत है सजगता और कड़ी कार्रवाई की। भारतीय रेलवे से मौत के खूनी की लगातार हो रही हैं साजिशें। इस बार गाजीपुर को दहलाने की हुई है कोशिश। उत्तर प्रदेश में अब तक कई स्थानों पर रची जा चुकी है ट्रेनों को डिरेल करने की साजिश। इसके सिर्फ एक ही संकेत हैं कि अराजक तत्वों का मास्टर माइंड कोई और है जो पर्दे के पीछे से खूनी साजिश रच रहा है। कौन है जो लगातार भारतीय रेलवे को टारगेट कर रहा है।

कब- कब हुई कौन सी घटना 

अगर इस महीने की कुछ घटनाओं पर नजर डालें तो सबसे पहली घटना 4 सितंबर को वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ हुई थी जिसके ऊपर वाराणसी स्टेशन से रवाना होने के कुछ देर बाद ही पथराव कर हमला हुआ था। कोई घायल नहीं सिर्फ ट्रेन की खिड़कियों को नुकसान। दूसरी घटना अगले दिन ही यानी 5 सितंबर को हुई जब झारखंड के हजारीबाग में रांची से पटना जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस को टारगेट करके पथराव किया गया। इसमें भी ट्रेन की कई खिड़कियों को नुकसान पहुंचा। कोई घायल नहीं हुआ।

कालिंदी एक्सप्रेस को हुई उड़ाने की साजिश 

तीसरी घटना 5 सितंबर की शाम को ही महाराष्ट्र के कुरडुवाड़ी रेलवे स्टेशन के पास होती है जब एक सिग्नल पॉइंट पर ट्रैक पर जानबूझकर एक फाउलिंग मार्क स्लैब रखा गया। लोको पायलट ने इसे देख लिया ट्रेन को रोक लिया और बड़ा हादसा होने से बच गया। चौथी घटना 7 सितंबर को होती है जब इंदौर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दो कोच जबलपुर के पास बेपटरी हो जाते हैं। पांचवीं घटना अगले दिन ही 8 सितंबर को राजस्थान के अजमेर जिले में मालगाड़ी को पटरी से उतारने के लिए सीमेंट के स्लीपर डाल कर पटरी उतारने की कोशिश होती है। छठी घटना में नौ सितंबर को निशाने पर यूपी आ जाता है जब कानपुर शहर के भीतर गोविंदपुरी स्टेशन के पास ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश रची जाती है।

गाजीपुर में रची जा रही साजिश 

सातवीं घटना में 24 अगस्त को कासगंज जा रही पैसेंजर को गिराने की साजिश रची गई थी। आठवीं घटना में 16 अगस्त को कानपुर में गोविन्दपुरी और भीमसेन के बीच साबरमती एक्सप्रेस को गिराने की साजिश हुई थी। जिसमें 22 कोच डिरेल हुए थे। और अब गाजीपुर में साजिश रची गई थी। कोई है जो रेलवे को टारगेट किये है। जिसका जल्द से जल्द खुलासा होना जरूरी है।

Tags:    

Similar News