Ghazipur News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में सांसद ने किया करोडों योजनाओं का शिलान्यास

Ghazipur News: बलिया लोकसभा से सांसद विरेंद्र सिंह मस्त ने करोड़ों रूपये से बनने वाले चौबीस योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान सांसद ने बाराचवर ब्लाक प्रमुख ब्रजेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलित कर जन सभा को संबोधित किया।

Report :  Rajnish Mishra
Update: 2023-12-27 14:07 GMT

Ghazipur News (Pic:Newstrack)

Ghazipur News: भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे तमाम योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा इस समय पुरे प्रदेश में चलाया जा रहा है। इसी के तहत गाजीपुर जनपद के बाराचवर ब्लाक में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें बलिया लोकसभा से सांसद विरेंद्र सिंह मस्त ने करोड़ों रूपये से बनने वाले चौबीस योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान सांसद विरेंद्र सिंह मस्त व बाराचवर ब्लाक प्रमुख ब्रजेंद्र सिंह दीप प्रज्वलित कर एक जन सभा को संबोधित किया।जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे तमाम योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लोकसभा से लेकर गांव तक संवाद किया जा रहा है।

विकसित भारत का सपना होगा साकार

सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का विकसित भारत का सपना नरेंद्र मोदी पुरा कर रहे हैं। उनके द्वारा चलाए जा रहे तमाम योजनाओं के बाद आने वाले समय में भारत विकसित भारत बन कर उभरेगा तब अटल जी द्वारा देखा गया सपना पुरा हो जायेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं को गिनाते हुए सांसद ने बगैर नाम लिए इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साध दिया। उन्होंने बातों-बातों में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिर्फ चार जातियां है, जिसमें किसान, जवान, गरीब और महिलाएं। उन्होंने कहा की इन चार जातियों के लिए तमाम योजनाएं प्रधानमंत्री चला रहे है। 


आजादी के बाद पहली बार किसानों के खाते में आये पैसे

विरेंद्र सिंह मस्त ने सभा में मौजूद लोगों से पुछा की आप के खाते में साल के 6 हजार आते है की नहीं। उनके इस सवाल पर सभा में आये लोगों ने हाथ उठाकर हां में जबाब दिया। तब विरेंद्र सिंह मस्त ने अपने संबोधन में कहां की आजादी के बाद पहली बार किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि द्वारा 6 हजार रुपये आ रहे है। उन्होंने कहां कि जिन किसानों का खतौनी में नाम है, उनके खाते में आज किसान निधि सम्मान के तहत खाते में पैसा आ रहा है। देश के प्रधानमंत्री मोदी 72 फीसदी आबादी का चिंता किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा की एक बार जब मैं प्रधानमंत्री जी से मिला तो मैनें किसानों के बारे में कहा की आषाढ़ और कार्तिक में खेती करने के लिए किसानों को कितना कठिनाई होती है उसे हम जानते है। इसके लिए आप हर साल किसानों के खाते में बारह हजार रुपये दीजिए। तब उन्होंने कहा की बारह हजार तो नहीं लेकिन किसानों के हित के लिए उनके खाते में प्रति वर्ष 6 हजार रुपये अवश्य जायेगा। और अब हर किसानों के खाते में 6 हजार रुपये आ रहा है।


सांसद अफजाल पर साधा निशाना

बलिया सांसद ने गाजीपुर लोकसभा सांसद अफजाल अंसारी पर निशाना साधते हुए कहां कि एक बार मैं गाजीपुर में किसी काम से गया हुआ था तो वहां एक सांसद मौजूद जिन्होंने किसी काम को कहां की इसका बजट पास नहीं है तब हमने कहा की मैं बलिया का सांसद हूँ। इस काम को मैं करा रहा हूं। इस दौरान सभा के बीच से जय श्री राम का नारा भी गुंज रहा था। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा की मैं अपने कर्तव्यों से झुकने वाला नहीं हूं।

महिलाओं से भोजपुरी में किया संवाद

सभा में आयी महिलाओं से भोजपुरी में संवाद करते हुए कहा कि बलिया लोकसभा एक दिन दुध क सबसे बड़ा उत्पादन क्षेत्र बनी तब यहां क आदमी दुध पिही त शराब ना पिही, महिलाओं ने भी उनके इस बात पर हां में जबाब देते हुए तालियां बजाई। मंच पर मौजूद खण्ड विकास अधिकारी को हर किसानों को दो गाय देने के लिए निर्देशित भी किया। उन्होंने कहा की हमारे लोकसभा में एक लाख बारह हजार रुपये से सड़क निर्माण चारों तरफ चल रहा है। उन्होंने ने इंडिया गठबंधन के दलों को कहा कि ये लोग आज तक जनता का पैसा ही लुटा है।

Tags:    

Similar News