Ghazipur News: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर श्रद्धालुओं से भरी बस की ट्रक से टक्कर, तीन मौत, कई घायल

Ghazipur News: सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कुछ लोगों को गाजीपुर जिला चिकित्सालय से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है की गाजीपुर जिला चिकित्सालय में डाक्टरों की टीम ने एक महिला सहित तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया है।

Report :  Rajnish Mishra
Update: 2024-06-10 04:34 GMT
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर खड़े ट्रक से टकरायी बस (Pic: Newstrack)

Ghazipur News: अयोध्या से दर्शन कर बिहार के आरा जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस यूपी के गाजीपुर जनपद के बरेसर थाने क्षेत्र अंतर्गत पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पुलिया नम्बर 322 मूसेपुर गांव के पास खड़े ट्रक में टकरा गयी। हादसे में तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है, जबिक 18 से अधिक लोग घायल बताये जा रहे हैं। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को गाजीपुर और मऊ के जिला अस्पताल एडमिट कराया, जहां डॉक्टरों ने तीन यात्रियों को मृत घोषित कर दिया।

  सड़क हादसे में चार 4 यूट्यूबरों की दर्दनाक मौत, आर्टिका-बोलेरो में आमने सामने टक्कर

अयोध्या से बिहार जा रही थी बस

जानकारी के अनुसार अयोध्या से चालीस तीर्थयात्रियों से भरी बस बिहार के आराज जिला जा रही थी। लेकिन गाजीपुर जनपद में देर रात्रि करीब एक बजे के आसपास पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का डिवाइडर को तोड़ते हुए ट्रकत नीचे उतर गया था। उसी ट्रांसपोर्ट कम्पनी का दूसरी ट्रक पीछे से आ रहा था। जो किनारे खड़े कर उतरे हुए ट्रक को देखने चला गया था। इसी दौरान सुबह चार बजे के आसपास अयोध्या से आ रही तीर्थयात्रियों से भरी बस ने खड़े ट्रक में जोरदार टक्कर मार दिया। जोरदार टक्कर की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गये। मूसेपुर गांव निवासियों ने बस में फसें यात्रियों को बाहर निकालने के साथ बरेसर थाने व एम्बुलेंस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर बरेसर पुलिस, करीमुद्दीनपुर पुलिस सीओ मुहम्मदाबाद , एसडीएम कासिमाबाद पहुंचे। बस में सवार सभी घायल को तत्काल एम्बुलेंस द्वारा बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व गाजीपुर जिला अस्पताल के लिए भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने तीन तीर्थयात्रियों को मृत घोषित कर दिया।


बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डाक्टर रजत गुप्ता ने बताया की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर करीब चौदह घायलों का लाया गया था। जिनका प्राथमिक इलाज करके गाजीपुर के लिए रेफर कर दिया है। बताया जा रहा है की बस में करीब चालीस लोग सवार थे।  

गाजीपुर से किया गया वाराणसी के लिए रेफर

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कुछ लोगों को गाजीपुर जिला चिकित्सालय से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है की गाजीपुर जिला चिकित्सालय में डाक्टरों की टीम ने एक महिला सहित तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया है। हालांकि अभी मृतकों की संख्या की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।


सभी श्रद्धालु एक ही गांव के निवासी

पुलिस ने बताया की बस में सवार सभी तीर्थयात्री विहार राज्य के आरा भोजपुर जनपद के रहने वाले हैं। जयगोपाल सिंह उर्म 55 पुत्र स्व सर्वजीत सिंह, हंस कुमार तिवारी पुत्र स्व हरिनंदन तिवारी, पुरुषोत्तम सिंह उम्र 38 वर्ष स्व कपिलदेव सिंह, बाबुल सिंह, अंशू कुमारी सिंह, श्रीधर सिंह, सतेंद्र सिंह उम्र 55 वर्ष पुत्र मुद्रीका सिंह, गीता देवी पत्नी सतेंद्र सिंह, दीपक कुमार सिंह पुत्र सतेंद्र सिंह, टुनमुन राय उम्र 35 पुत्र राम सिंह, लता देवी पत्नी कुंअर सिंह, कुमारी प्रिया सिंह, मनोज सिंह यादव, मोतिहारी देवी पत्नी ह्रदयानंद पासवान, जदुनंदन सिंह उम्र 75 वर्ष पुत्र बाबुनंद सिंह, कमला देवी पत्नी रामप्रवेश व कुछ अज्ञात लोग विहार के आरा भोजपुर जनपद करथ गांव के निवासी थे। बताया जा रहा है की कमला देवी की ही गाजीपुर म़े इलाज के दौरान मौत हो गई है। वहीं कुछ घायलों को मऊ जिला चिकित्सालय भी एम्बुलेंस द्वारा भेजा गया है। 

Tags:    

Similar News