PM Kisan Samman Nidhi: कृषि उपनिदेशक बोले-पराली जलाई तो बंद होगा पीएम किसान सम्मान निधि

Ghazipur News: गाजीपुर के कृषि उपनिदेशक यतेंद्र सिंह ने कहा कि जनपद के किसान अगर अपने खेतों में पराली जलायेंगे तो उनको चिन्हित कर उनका किसान निधि हम बंद कर देंगे।

Report :  Rajnish Mishra
Update: 2023-10-26 10:49 GMT

PM Kisan Samman Nidhi (Pic:Newstrack)

Ghazipur News: प्रधानमंत्री के द्वारा देश के किसानों के लिए चलाए जा रहे महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद कृषि विभाग द्वारा भविष्य में बंद कर दिया जा सकता है। गाजीपुर के कृषि उपनिदेशक यतेंद्र सिंह ने न्यूजट्रैक/ अपना भारत को बताया कि जनपद के किसान अगर अपने खेतों में पराली जलायेंगे तो उनको चिन्हित कर उनका किसान निधि हम बंद कर देंगे।

एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा की बार-बार मना करने के बावजूद भी किसान नहीं मानेंगे तो उनका किसान निधि हम हमेशा के लिए बंद कर देंगे। उन्होंने कहा की हमारे उपर भी दबाव बनाया जा रहा है ऐसे में हम क्या करेंगे। उन्होंने कहा किसानों को मना करने पर भी अगर किसान नहीं मानते है तो वो सब हम करेगें जो कर सकते है। हम यहां मुह चिढाने के लिए नहीं बैठे है।.

सवाल करते समय भड़के उपनिदेशक

कृषि उपनिदेशक यतेंद्र सिंह से जब पुछा गया कि क्या प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आप पराली जलाने वाले किसानों का हमेशा के लिए बंद कर देंगे तो उन्होंने कहा कि हां हम वो सब करेगें हमेशा के लिए किसान निधि को बंद कर देंगे। जब उनसे पुछा गया कि ये योजना तो केन्द्र सरकार की है राज्य सरकार की नहीं फिर भी बंद कर देंगे। इसका जबाब देते हुए उन्होंने कहा की हां हम तो जिसके नौकर है पानी भरेंगे तो हम क्या करेंगे। उन्होंने कहा की हम आप की पूजा पाठ करने के लिए नहीं बैठे है हम आप से बात भी नहीं करेंगे। ये कहते हुए उन्होंने बात करने से साफ मना कर दिया।

राज्य सरकार ने जारी किया है निर्देश 

गाजीपुर का कृषि विभाग अपनी गला बचाने के लिए केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक किसान सम्मान निधि को बंद कर अपनी गला बचाने के चक्कर में है। बता दें कि राज्य सरकार ने किसानों द्वारा पराली जलाने पर अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया है। किसान अपने खेतों में पराली न जलाये इसी सख्ती को लेकर कृषि विभाग अपनी नाकामी छुपाते हुए किसानों की किसान निधि बंद करने पर लगा है।

Tags:    

Similar News