Ghazipur Encounter: कैसे मारा गया RPF जवानों को चलती ट्रेन से फेंकने वाला जाहिद, STF ने किया एनकाउंटर

Ghazipur Encounter: पुलिस के पहुंचते ही जाहिद टीम पर फायर करने लगा। उधर से फायरिंग करते देख पुलिस टीम ने भी अपनी रक्षा में जवाबी फायरिंग की जिसमें जाहिद को गोली लग गई।

Report :  Rajnish Mishra
Update:2024-09-24 08:56 IST
गाजीपुर में हुआ एनकाउंटर (Pic: Social Media)

Ghazipur Encounter: उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर की खबरें आने का सिलसिला जारी है। सुल्तानपुर डकैती के आरोपी के एनकाउंटर के बाद आज सुबह गाजीपुर में एनकाउंटर हुआ। आरपीएफ जवानों की हत्या में वांछित चल रहा शराब तस्कर और एक लाख का इनामिया बदमाश जाहिर आज पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। नोएडा यूनिट की एसटीएफ, जीआरपी दिलदारनगर व गाजीपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में आरोपी को ढेर कर दिया गया। 

इस तरह हुई मुठभेड़

पुलिस अधीक्षक डा ईराज राजा ने बताया की मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि आरपीएफ जवानों की हत्या में शामिल शराब तस्कर दिलदारनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर में अपने साथियों के साथ मौजूद है। सूचना मिलते ही नोएडा यूनिट की एसटीएफ, दिलदारनगर जीआरपी व गाजीपुर पुलिस बदमाशों की घेराबंदी करने के लिए गोपालपुर पहुंची। टीम के पहुंचते ही बदमाश जाहिद अपने साथियों के साथ मिलकर टीम पर फायर करने लगा। उधर से फायरिंग करते देख पुलिस टीम भी अपनी रक्षा में जवाबी फायर की जिसमें जाहिद को गोली लग गई। जिसे तुरंत उपचार के लिए भदौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जहां से उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

हत्या, अपहरण सहित कई मुकदमे थे दर्ज

डाक्टरों की टीम ने जाहिद को मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधीक्षक डाक्टर ईरज राजा ने बताया जाहिद का एक अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में कामयाब हुआ है। इस मुठभेड़ में पुलिस के भी दो जवान घायल हुए जिन्हें उपचार के लिए भदौरा सामुदायिक केंद्र भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की मुठभेड़ में मृत बदमाश जाहिद मंसूरगली पेड़िया बजार फुलवारी शरीफ पटना विहार का निवासी है। इसके उपर हत्या, शराब तस्करी, अपहरण व मारपीट के मुकदमे दर्ज हैं। मृत बदमाश आरपीएफ जवानों की हत्या में भी शामिल था। इसके उपर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था।

दो आरपीएफ जवानों की हुई थी हत्या

बता दें की बीस अगस्त की रात में आरपीएफ के दो जवानों जावेद खान व प्रमोद बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में शराब तस्करी को रोकने का प्रयास कर रहे थे । उसी दौरान शराब तस्करों ने दोनों जवानों को बुरी तरह मारपीट कर ट्रेन से नीचे फेंक दिया था । जिसके उपरांत दो जवानों की मौत हो गई थी। इसी मुकदमे में बदमाश जाहिद वांछित चल रहा था।

अब तक इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी

मामले में पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। इनमें प्रेमचंद वर्मा, विनय, पंकज, बिलेन्द्र पासी, रवि कुमार, रवि की गिरफ्तार के बाद आज मोहम्मद ज़ाहिद को एनकाउंटर में ढेर किया गया। पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। साथ ही मामले में आगे की जांच जारी है। 

Tags:    

Similar News