Ghazipur News: जुर्म की दुनिया के दो खिलाड़ी मुख्तार व अतीक दोनों की कहानी एक

Ghazipur News: अतीक की मौत पुलिस अभिरक्षा में गोली से हुई , तो मुख्तार की मौत पुलिस अभिरक्षा में हार्टअटैक से हुई ।

Report :  Rajnish Mishra
Update: 2024-03-30 02:31 GMT

Mukhtar Ansari and Atiq Ahmed  (PHOTO: Social media )

Ghazipur News: जुर्म की दुनिया के दो बेताज बादशाह अतीक अहमद इलाहाबाद व मुख्तार अंसारी गाजीपुर ये दोनों जुर्म के दुनिया के वो नाम है । जिनसे प्रदेश के बड़े से बड़े अधिकारी भी बात करने से कतराते थे । ये दोनों वो शख्स है जिनके एक इशारे पर प्रदेश के अच्छे अच्छे अधिकारी इधरउधर हो जाते थे । इन दोनों की कहानी भी एक है । एक जैसे ही दोनों की पुलिस अभिरक्षा में मौत हुई । दफन के समय अतीक की मौत पुलिस अभिरक्षा में गोली से हुई , तो मुख्तार की मौत पुलिस अभिरक्षा में हार्टअटैक से हुई ।

दोनों के मौत के बाद पत्नी और बेटे नहीं पहुंच पाये जनाजे

मुख्तार अंसारी व अतीक अहमद की मौत की कहानी भी एक है । दफन होने की कहानी भी एक । अतीक अहमद के मौत के बाद अतीक के बेटे व पत्नी शाईस्ता अतीक को अंतिम बार नहीं देख पाये । अतीक के पत्नी को जनाजे के वक्त पुलिस ढुंढ रही थी । तो वहीं मुख्तार अंसारी के जनाजे में भी बड़े बेटे अब्बास अंसारी नहीं पहुंच पायेंगे । वहीं यहां के लोग मुख्तार की पत्नी आफ्स अंसारी को भी बेसब्री से इंतजार कर रहे है । लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया ।

दोनों की रंजिश भी एक जैसी

मुख्तार अंसारी व अतीक अहमद की रंजिश की कहानी भी एक जैसी ही है । इलाहाबाद से बसपा से चुनाव लड़कर विधायक बने राजू पाल को अतीक के गुर्गों ने खत्म कर दिया तो । वही मुख्तार अंसारी की भी बगावत मोहम्मदाबाद से पहली बार विधायक बने कृष्णानंद राय की हत्या की, जिसमें मुख्तार के उपर मुकदमा दर्ज कराया गया । इसे संयोग ही कहां जायेगा की आज ही राजूपाल हत्या का फैसला आया है ।

राजूपाल व कृष्णानंद राय के चुनाव जीतने के बाद बढ़ी अदावत

इलाहाबाद में जब राजूपाल बसपा के टिकट पर चुनाव जीता तो अतीक अहमद से उसकी दुश्मनी बढ़ गई । क्यो की अतीक को राजूपाल चुनौती दे रहा था । ठीक इसी तरह मुख्तार के घर मुख्तार के परिवार से मोहम्मदाबाद की सीट छीन कर कृष्णानंद राय विधायक बने । वर्ष 2004 में विधायक बनने के बाद राजूपाल की हत्या हो गई तो वर्ष 2005 मे कृष्णानंद राय समेत सात लोगों की हत्या हो गई ।

Tags:    

Similar News