योगी आदित्यनाथ महंत हो सकते हैं, लेकिन.., गाजीपुर एनकाउंटर पर अफजाल अंसारी ने साधा निशाना

Ghazipur Encounter: जाहिद एनकाउंटर पर अब गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुलिस को कठघरे में खड़ा किया है।

Update:2024-09-25 16:14 IST

गाजीपुर एनकाउंटर पर सांसद अफजाल अंसारी ने साधा निशाना (सोशल मीडिया)

Ghazipur News: गाजीपुर के दिलदारनगर में बीते रविवार को आरपीएफ सिपाहियों को ट्रेन से फेंकने वाले एक लाख के इनामी बदमाश मोहम्मद जाहिद को एसटीएफ और पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। एक तरफ जहां पुलिस इस एनकाउंटर को लेकर एक-दूसरे की पीठ थपथपा रही है। वहीं सूबे में बीते दिनों हुए कई एनकाउंटर को लेकर सियासत में उबाल है। दूसरी ओर एनकाउंटर में मारे गये अपराधियों के परिजन भी सवाल खड़े कर रहे है।

जाहिद एनकाउंटर पर अब गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुलिस को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ महंत हो सकते हैं। पुजारी, मठाधीष और पूजन प्रक्रिया के विशेषज्ञ भी हो सकते है। लेकिन वह ग्राम प्रधान भी चलाने योग्य नहीं हैं। सरकार चलाने का क्या मतलब। 

आरोप लगा तो ठाकुर को मार डालाः अफजाल

यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर बोलते हुए सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव हमेशा यह कहते हैं कि पुलिस को कानून में किसी का भी एनकाउंटर करने का अधिकार नही है। सांसद अफजाल अंसारी ने यूपी में इन दिनों हुए एनकाउंटरों को फर्जी करार दिया। उन्होंने कहा कि किसी को भी घर से ले जाइए और गोली मार दीजिए। किसी के पैर, किसी के छाती और किसी के सिर में गोली मार दीजिए।

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि जब आरोप लगने लगा तो इन लोगों एक ठाकुर को भी मार डाला। उन्होंने कहा कि आपने पहले जो किया वह भी हत्या है। वहीं अब जो किया गया। वह भी हत्या ही है। दोनों ही एनकाउंटर के मामलों में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। पीड़ितों के पक्ष में अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी दोनों खड़ी है।

जानें पूरा मामला

बीते अगस्त माह की 19/20 तारीख को आरपीएफ के दो सिपाही जावेद ख़ान और प्रमोद ट्रेन नंबर 15631 बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी रोकने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान शराब तस्करों ने दोनों सिपाहियों से पहले मारपीट की और फिर दोनों को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। जिससे दोनों सिपाहियों की मौत हो गयी थी। सिपाहियों की हत्या के मामले में पुलिस मोहम्मद जाहिद की तलाश कर रही थी। मोहम्मद जाहिद पर एक लाख का इनाम भी घोषित था।

एसटीएफ और पुलिस ने संयुक्त अभियान में बीते रविवार को वान्टेड इनामी मोहम्मद जाहिद को एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में मो. जाहिद घायल हो गया था। जिसे उपचार के लिए सीएचसी भदौरा गाजीपुर में भर्ती कराया गया। जहां से डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान मो. जाहिद ने दम तोड़ दिया।

Tags:    

Similar News