Ghazipur News: सालियों ने दूल्हे से प्रधानमंत्री मोदी पर ऐसा क्या पूछा कि फिर दूल्हन ने शादी से कर दिया इंकार

Ghazipur News: गाजीपुर में एक सवाल से शादी टूट गई। रस्मों के दौरान सालियों ने प्रधानमंत्री पर एक ऐसा सवाल पूछ लिया कि दुल्हन ने शादी तोड़ दी।

Update: 2023-06-19 09:32 GMT
Ghazipur News (Image: Social Media)

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से एक अजीब-गरीब मामला सामना आया। यहां दूल्हन ने दूल्हे से प्रधानमंत्री पर एक प्रश्न पूछ लिया,जिसके बाद शादी टूट गई। लड़कियों में अलग-अलग शादी के अरमान होते हैं। ऐसे में अचानक से खुद ही अपना अरमान कैसे तोड़ सकता है। लेकिन गाजीपुर में ऐसा ही हुआ। दरअसल, सालियों ने दूल्हे से मजाक में एक सवाल पूछ लिया, जिसके बाद दुल्हन शादी तोड़ दी।

यह पूरा मामला गाजीपुर जनपद के सैदपुर थाना अंतर्गत एक गांव का है। गांव के रहने वाले युवक की शादी 11 जून को एक गांव की रहने वाली युवती के साथ तय हुई थी। बैंड-बाजे के साथ बारात निकली और दुल्हन को लेने उसके द्वारे पर पहुंची। जयमाल के बाद खाना-पीना हुआ। रात में शादी की रस्में हुई। लेकिन रात में जब शादी की रस्में पूरी होने के बाद दूल्हा-दूल्हन के सात कोहबर में गया तो सालियों ने हंसी-मजाक शुरू कर दिया। इसी दौरान किसी देश के प्रधानमंत्री कौन है पूछ लिया। दूल्हे को इसका जवाब नहीं पता था। पहले तो हंसी-मजाक चला लेकिन इसको दूल्हन ने गंभीरता से ले लिया। उसने दूल्हे से कई बेसिक सवाल पूछे तो उसके जवाब नहीं दे पाया। ऐसे में दूल्हन को पता चला कि दूल्हा मंदबुद्धि है। बाद में दूल्हन ने शादी से इंकार कर दिया।

छोटे भाई की बन गई दुल्हन

दूल्हन ने ये बात जब घरवालों को बताई तो वह भी आश्चर्य में पड़ गए। आपस में लोगों ने इस मुद्दे पर चर्चा की तो दूल्हे के छोटे भाई से शादी का प्रस्ताव रखा गया। दोनों की मर्जी से छोटे भाई के साथ शादी करा दी गई। छोटे भाई के साथ विदाई भी कर दी गई। मामला तब सामने आया जब शादी के बाद मायके पक्ष के लोग अपनी बेटी को लेने गए तो लड़के पक्ष ने भेजना से इंकार कर दिया। ऐसे में मायके पक्ष ने पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हुआ। हालांकि मुकदमा आया कोई लिखित शिकायत नहीं हुई।

Tags:    

Similar News