Ghosi By Election 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे घोसी, बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के लिए मांगा समर्थन

Ghosi By Election 2023: मुख्यमंत्री के आगमन से पहले प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत अन्य कैबिनेट मंत्री पिछले कई दिनों से चुनाव प्रचार में अपना पसीना बहा रहे हैं।

Update: 2023-09-02 03:14 GMT
CM Yogi (photo: social media )

Ghosi By Election 2023: घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है। चुनाव – प्रचार अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के समर्थन में प्रचार करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घोसी पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। चीनी मिल मैदान में आयोजित विशाल रैली में करीब एक लाख लागों की भीड़ सूबे के मुखिया को सुनने पहुंची है। रैली में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताश शाही, सुभासपा सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर और बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद हैं।

सीएम योगी ने पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ की

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया उनकी ओर देख रही है। उनके नेतृत्व में आज देश विकास की ओर अग्रसर है। भारत विश्व शक्ति बनने की राह पर अग्रसर है। मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ पीएम मोदी जहां सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं, वहीं दूसरी तरफ देश के साथ गद्दारी करने वाले दगाबाज लोग देश में अव्यवस्था फैलाने का काम कर रहे हैं। उन्हें देश के विकास से दिक्कत हो रही है, इसलिए वे अनाप-शनाप बोल रहे हैं।

सपा पर साधा जमकर निशाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य विपक्षी पार्टी सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने रैली में आए लोगों से पूछा कि सपा के सरकार में गुंडागर्दी को भूल गए क्या ? सीएम योगी ने साल 2005 के मऊ दंगे का जिक्र करते हए सपा सरकार के दौरान खराब कानून व्यवस्था का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के दौरान रामभक्तों पर गोली चलती थी, जब बीजेपी की सरकार आई तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री ने घोसी के लोगों से बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को जिताने की अपील की।

इससे पहले पूर्व मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान ने अपने संबोधन के आखिरी में जय श्री राम का नारा लगाया। बता दें कि घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान 5 सितंबर को है। नतीजे 8 सितंबर को आएंगे। निर्वतमान सपा विधायक दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के कारण यह सीट रिक्त हो गई थी। चौहान अब बीजेपी के सिंबल पर चुनाव मैदान में हैं। वहीं, सपा ने सुधाकर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है, जो पूर्व में इसी सीट से सपा के टिकट पर चुने जा चुके हैं। दोनों के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा है। सीएम योगी के आने से चार दिन पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव घोसी में चुनावी जनसभा कर चुके हैं।

संकट की घड़ी में होती है असली पहचान, हम हर कसौटी पर खरा उतरे

घोसी की धरती को ऋषियों की पावन धरा बताते हुए सीएम योगी ने कहा, संकट की घड़ी में ही असली पहचान होती है। कोरोना संकट में कांग्रेस का चरित्र किसी से छुपा नहीं है, सपा सुप्रीमो भी अपने घर में दुबक गए थे। तब याद कीजिए यही मोदी और योगी आपकी सेवा के लिए तत्पर थे। हम हर जगह जाते थे और 2 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की खुराकें हमने मुफ्त में दीं। एक तरफ देश ने आपदा से लड़ाई की, वहीं हमने गरीबों के कल्याण के लिए भी काम किया। अब कोई गरीबों का हक नहीं मार सकता, बड़ी-बड़ी परियोजनाओं का लाभ सबको पूरी निष्पक्षता से मिल रहा है।

भाजपा ने ही किया घोसी का विकास

सीएम योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा ने तो चीनी मिलों को लेकर कोई प्रयास नहीं किया, लेकिन हम यहां चीनी मिलों के एक्सपैंशन के लिए भी काम कर रहे हैं। इसी घोसी में सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र हो, आईटीआई हो या पॉलेटेक्निक हो, यह सभी कार्यक्रम यहां के बीजेपी के प्रतिनिधियों के कार्यकाल में ही बने। हम घोसी को बुलेट ट्रेन से जोड़ने आए हैं। सपा से पूछिए, जन्माष्टमी के आयोजन पर सपा ने रोक लगा दी थी। हमने इसे वापस भव्यता से मनाने का मार्ग सुनिश्चित किया। ये राम भक्तों पर गोली चलवाने वाले लोग हैं और हमने राम मंदिर का निर्माण करके दिखा दिया। आज घोसी में 4 लेन सड़कें हैं और गोरखपुर हो या वाराणसी हमने ऐसी सड़कें बनाई हैं कि लखनऊ से उनकी दूरी अब बेहद कम हो गई है।

कांग्रेस, सपा के लोग तो यहां झांकते तक नहीं

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस-सपा के लोग तो इस क्षेत्र में झांकते तक नहीं है। सपा ने तो भीमराव अंबेडकर व कांशीराम विश्वविद्यालय का नाम अपने लिहाज से बदल दिया था। महापुरुषों का इससे बड़ा अपमान क्या हो सकता है। सामाजिक अन्याय का शंखनाद समाजवादी पार्टी ने किया था। इनके जीन्स में ही नफरत है। ऐसे में विकास की बातें इनके मुंह से हास्यास्पद लगती है। इनके काल में केवल चाचा-भतीजा और एक परिवार का ही विकास हुआ। प्रदेश के विकास को बाधित किया, युवाओं के सामने रोजगार संकट खड़ा किया। आज केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। विकास की इस रफ्तार को हर गांव, हर कोने में पहुंचाने का प्रयास कर रही है। आपने नगर निकाय में देखा होगा, सभी दिशाओं में भाजपा का ही परचम लहराया था। सभी 17 निकायों में एनडीए ने जीत दर्ज की थी। इसी को घोसी में भी लागू करना होगा।

सुबह का भूला शाम को लौट आए तो उसे भूला नहीं कहते: सीएम योगी

दारा सिंह चौहान के बारे में सीएम योगी ने कहा कि जो सुबह का भूला शाम को घर आ जाए तो उसे भटका हुआ नहीं कहा जाता। दारा सिंह भी घर वापस आ गए हैं और राजनीति के दिग्गज हैं। सीएम ने कहा कि घोसी के कल्याण के लिए आपको किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है। हम आपकी सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं। कोई भी आपके और घोसी के विकास के बीच नहीं आ सकता है। ये कार्य केवल हम ही कर सकते हैं। यहां ऐसा विकास हुआ है कि कब आप मऊ में बैठे और कब लखनऊ पहुंच गए पता ही नहीं लगेगा। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण हो, श्री काशी विश्वनााथ में पहले कितनी पतली गली थी, अब देखिये कितना भव्य गलियारा है। आप सबसे हम सहयोग मांगने आए हैं।

जनसभा में सीएम योगी के साथ मंच पर भाजपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान के अलावा सूर्य प्रताप शाही, ओम प्रकाश राजभर, संजय निशाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डॉ. शंकर निषाद, आशीष पटेल, अनिल राजभर, सहजानंद राय आदि भी उपस्थित थे।

सपा ने लगाया बीजेपी पर बड़ा आरोप

मतदान से ऐन पहले बीजेपी और सपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। विपक्षी समाजावदी पार्टी ने घोसी विधानसभा के मुस्लिम मतदाताओं को डराने और धमकाने का आरोप लगाया है। उनपर सपा के बजाय बीजेपी को वोट देने को कहा जा रहा है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने कल यानी शुक्रवार 1 सितंबर को इस बाबत मऊ के डीएम और एसपी से मुलाकात कर निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को धमकाया जा रहा है। साथ ही उनके घरों की लाइट और पानी के कन्केशन काटे जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News