Gorakhpur Zoo: गोरखपुर में पर्यटकों के लिए अब टूरिस्ट बस सेवा, चंद मिनटों में पहुंचेंगे चिड़ियाघर

Gorakhpur Zoo: गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर पहले से लोगों के लिए आस्था का बड़ा केंद्र रहा है। इसके साथ ही हाल के सालों में खूबसूरत रामगढ़ताल और चिड़ियाघर पर्यटन के नए नायाब केंद्र के रूप में उभरे हैं।

Update: 2022-08-01 11:27 GMT

Tourist bus in Gorakhpur (Image: Social Media)

Gorakhpur Zoo: टूरिस्ट सिटी के रूप में विकसित हुए गोरखपुर में सैर सपाटे के लिए आने वाले लोगों को और सहूलियत मिलने जा रही है। गौरखपुर नगर निगम इसके लिए 2.92 करोड़ रुपये की लागत वाली दो ई-टूरिस्ट बसों का संचालन करने जा रहा है। इन ई-टूरिस्ट बसों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार (3 अगस्त) को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर पहले से लोगों के लिए आस्था का बड़ा केंद्र रहा है। इसके साथ ही हाल के सालों में खूबसूरत रामगढ़ताल और चिड़ियाघर पर्यटन के नए नायाब केंद्र के रूप में उभरे हैं। बाहर से आने वाले लोगों को अब इन स्थानों पर आने-जाने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त ई-टूरिस्ट बस सेवा की सौगात मिलने जा रही है।

गोरखपुर के नगर आयुक्त अविनाश सिंह बताते हैं कि महानगर भ्रमण पर आने वाले इन टूरिस्ट बसों की सवारी कर गोरखनाथ मंदिर, रेल म्यूजियम, रामगढ़ताल, राजकीय बौद्ध संग्रहालय, चिड़ियाघर आदि जगहों को सैर कर सकेंगे। बुधवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में नगर निगम की तरफ से आयोजित विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा फ्लैग ऑफ किए जाने के साथ ही इन ई-टूरिस्ट बसों का संचलन शुरू हो जाएगा।

10 इलेक्ट्रिक बसों व 25 कूड़ा कलेक्शन वाहनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे सीएम

बुधवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 नई इलेक्ट्रिक बसों और 25 कूड़ा कलेक्शन वाहनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। 10 इलेक्ट्रिक बसों को 8.70 करोड़ रुपये तथा 25 कूड़ा कलेक्शन वाहनों को 1.5 करोड़ रुपये से खरीदा गया है। इस अवसर पर 1.32 करोड़ रुपये से खरीदे गए दो जेटिंग कम सक्शन मशीनों को भी फ्लैग ऑफ किया जाएगा। सीएम योगी द्वारा कूड़ा कलेक्शन वाहनों के चालकों को रोजगार प्रमाण पत्र भी सौंपा जाएगा।

122.29 करोड़ के विकास कार्यों की मिलेगी सौगात

3 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नगर निगम की कुल 122.29 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इन कार्यों में सड़क-नाली निर्माण, पेयजल आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट, वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट, पार्कों व छठ पोखरे का सुंदरीकरण आदि शामिल हैं।

Tags:    

Similar News