Sonbhadra News: शादी के लिए आए जीजा-साले सहित तीन जहरखुरानी के शिकार, सड़क किनारे मिले अचेत

Sonbhadra News: हाथीनाला थाना क्षेत्र के बहेराडोल के जंगल में मंगलवार की शाम तीन युवकों को अचेत हाल में पाए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

Update: 2024-07-02 16:27 GMT

जहरखुरानी के शिकार पीड़ित। Photo- Newstrack

Sonbhadra News: हाथीनाला थाना क्षेत्र के बहेराडोल के जंगल में मंगलवार की शाम तीन युवकों को अचेत हाल में पाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। तीनों युवक जहर खुरानी के शिकार बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अचेत पाए गए तीन व्यक्तियों में दो जीजा-साले हैं। साले की शादी के सिलसिले में ही जीजा अपने एक दोस्त और साले को लेकर यहां पहुंचा था। जिस घर में शादी की बातचीत के लिए उन्हें ले जाया गया वहीं उन्हें जहर खुरानी का शिकार बनाकर उनके पास मौजूद मोबाइल और नगदी गायब कर दी गई। इसके बाद अचेतावस्था में लाकर सड़क किनारे छोड़ दिया गया। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस की तरफ से तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है। वहीं, पुलिस अपने स्तर से इस मामले को लेकर छानबीन जारी रखे हुए हैं। 

बताते हैं कि शाम 4 बजे के करीब किसी ने 112 नंबर डायल कर सूचना दी कि तीन व्यक्ति रीवा- रांची राष्ट्रीय राजमार्ग से बहेराडोल गांव की तरफ जाने वाली पगडंडी पर अचेत अवस्था में पड़े हुए हैं। जानकारी पाकर पहुंची पीआरवी टीम तीनों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी पहुंची। वहां कुछ देर के उपचार के बाद तीनों होश में आ गए और उनके द्वारा स्वयं का नाम ने गोविंद 35 वर्ष पुत्र प्रीतम सिंह निवासी नौसहरा, फिरोजाबाद , प्रेमपाल 44 वर्ष पुत्र बाबूलाल निवासी कदमाधौरा आगरा, बच्चू सिंह पुत्र 42 वर्ष कल्याण सिंह निवासी रसूलाबाद, आगरा के रूप में हुई।

शादी के लिए आए थे तीनों

पीड़ितों ने बताया कि शादी के सिलसिले में उन्हें जिले के ही एक व्यक्ति ने बुलाया था। संबंधित व्यक्ति से जीजा प्रेमपाल द्वारा अपने साले गोविंद की शादी को लेकर बातचीत की गई थी। तीनों फिरोजाबाद से ब्रह्मपुत्र मेल के जरिए मिर्जापुर पहुंचे । वहां से बस के जरिए हाथीनाला आए। यहां उनकी जिस व्यक्ति से फोन पर बात हुई थी उससे मुलाकात हुई। वह उन्हें हाथीनाला थाना क्षेत्र के ही एक घर में ले गया। वहां तीनों को खाना खिलाया गया । इसके बाद क्या हुआ? यह उन्हें नहीं पता। वह सीधे लोगों को जंगल में नेशनल हाईवे किनारे अचेत मिले। उनके पास मौजूद रुपये, मोबॉइल आदि गायब हैं। चिकित्सकों का कहना है कि तीनों जहर खुरानी के शिकार हुए हैं, उपचार जारी है। वहीं, पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि मामले में हाथीनाला पुलिस को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News