Gorakhpur: अयोध्या के बाद अब गोरखपुर में धंसी सड़क, बालू लदा ट्रक फंसा

Gorakhpur: चंद दिनों पर अयोध्या में रेलवे स्टेशन की बाउंड्री से लेकर सड़क धंसने की फोटो वायरल हुई थी, अब गोरखपुर में चंद दिनों पहले बनी सड़क धंस गई।

Update:2024-06-26 11:33 IST

अब गोरखपुर में धंसी सड़क, बालू लदा ट्रक फंसा (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: निर्माण कार्य में बेहतर गुणवत्ता को लेकर लगातार दावे कर रही सरकार घटिया निर्माण के मामलों के उजागर होने से सवालों के घेरे में है। चंद दिनों पर अयोध्या में रेलवे स्टेशन की बाउंड्री से लेकर सड़क धंसने की फोटो वायरल हुई थी, अब गोरखपुर में चंद दिनों पहले बनी सड़क धंस गई। बुधवार की सुबह हुई बारिश के बीच सड़क से बालू लदा ट्रक फंस गया। बताया जा रहा है कि इस सड़क को चंद दिनों पहले ही पीडब्ल्यूडी ने बनाया था।

गोरखनाथ एरिया में नेताजी सुभाष चंद्र नगर से लेकर सूरजकुंड एरिया में सीवर लाइन का काम चल रहा है। अब सीवर लाइन बिछने के बाद हाउस कनेक्शन का काम चल रहा है। बुधवार की सुबह नेताजी सुभाष चंद्र बोसनगर में एसटीपी के सामने जाने वाली मुख्य सड़क पर मैना देवी स्कूल के निकट धंस गई। जिसमें एक बालू लदा ट्रक फंस गया है। अफरातफरी के बीच मजदूरों द्वारा ट्रक को खाली कराया जा रहा है।


पार्षद आरती सिंह ने बताया कि सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल से रामलीला मैदान तक करीब दो किलोमीटर सड़क पीडब्लूडी द्वारा सड़क का निर्माण किया जा रहा है। स्थानीय पार्षदों का कहना है कि सीवर लाइन को लेकर मिट्टी खोदी गई थी। लेकिन सड़क बनाने में मानकों का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। जिससे जगह-जगह सड़क धंस रही है। घटिया निर्माण को लेकर आम नागरिकों में जबरदस्त गुस्सा है। लोगों का कहना है कि गोरखपुर में करोड़ों रुपये की लागत से काम तो हो रहा है, लेकिन गुणवत्ता को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। निर्माण के चंद दिनों में सड़कें टूट रही हैं।

घटिया निर्माण में उखड़ रहीं गिट्टियां

सीवर लाइन का काम होने के बाद जलनिगम द्वारा नये सिरे से सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सूरजकुंड में बनी तारकोल की सड़कों की गिट्टियां पहली ही बारिश में उखड़ गई हैं। सूरजकुंड में डी-ब्लाक के सामने बनी सड़क की गिट्टियां उखड़ने से लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। स्थानीय नागरिक रमेश यादव का कहना है कि मिट्टी के साथ गिट्टी भी सड़क निर्माण में डाली जानी थी। लेकिन मिट्टी पर गिट्टी का लेपन कर सड़क बनाने का हश्र अब दिख रहा है।

Tags:    

Similar News