Gorakhpur News:दिल्ली में बेसमेंट में छात्रों की मौत के बाद टूटी प्राधिकरण के अफसरों की नींद, कमेटी बनाकर शुरू हुई जांच

Gorakhpur News: गोरखपुर विकास प्राधिकरण महानगर में निर्मित भवनों में मानचित्र का उलंघन कर बेसमेंट में गतिविधियां संचालित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

Update: 2024-07-30 16:27 GMT

Gorakhpur News- Photo- Newstrack 

Gorakhpur News: दिल्ली में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसने से हुए हादसे के बाद प्राधिकरण उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने मानचित्र के विपरित बेसमेंट में गतिविधियां संचालित करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए सभी बड़े भवनों की जांच के लिए विशेष टीम गठित होगी। गोरखपुर विकास प्राधिकरण महानगर में निर्मित भवनों में मानचित्र का उलंघन कर बेसमेंट में गतिविधियां संचालित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

जीडीए के उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने मंगलवार को मानचित्र के विपरीत गतिविधियां रोकने का निर्देश देते हुए विशेष टीम गठित की है। यह विशेष टीम जल्द ही सभी भवनों की जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। इसी कड़ी में नौकायन रोड पर जेएसआर के पीछे स्थित भवन के बेसमेंट में संचालित बाटीपुर रेस्टोरेंट की जांच करने अवर अभियंता संजीव तिवारी पहुंचे। उन्होंने मानचित्र मांगा लेकिन मौके पर मानचित्र प्रस्तुत नहीं किया गया। प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि अवर अभियंता ने बेसमेंट वाले हिस्से को तत्काल बंद कराया। कहा कि मंगलवार को जब मानचित्र दिखाएंगे, उसके बाद बेसमेंट की गतिविधियां संचालित करेंगे।

कोचिंग से लेकर अन्य गतिविधियों की होगी जांच

जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने कहा कि भवनों के बेसमेंट में उन्हीं गतिविधियों के संचालन की अनुमति मिलेगी जिन्हें मानचित्र में अनुमन्य किया गया है। उसके विपरीत किसी प्रकार की गतिविधि संचालित नहीं होने दी जाएगी। एक विशेष टीम बना गठित कर दी गई है। प्रमुख भवनों एवं कोचिंग संस्थाओं की जांच होगी। उन्होंने कहा कि गोरखपुर महानगर के सभी क्षेत्रों में बने बड़े भवनों के बेसमेंट में पार्किंग की जगह व्यावसायिक गतिविधियों संचालित की जा रही हैं। भवनों के बेसमेंट के साथ कोचिंग संस्थानों की भी जांच की जाएगी।

टीमें में ये होंगे शामिल

सहायक अभियंता राजबहादुर सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में अवर अभियंता मनीष कुमार त्रिपाठी, नोटिस सर्वर रिंकू कन्नौजिया, रामलखन पाल, रमेश यादव शामिल हैं। यह टीम जोन एक के क, ख एवं विस्तार की जांच करेगी। सहायक अभियंता राजबहादुर सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में अवर अभियंता सुनील कुमार शर्मा, नोटिस सर्वर कमलेश्वर तिवारी व आजाद साहनी शामिल हैं। यह टीम जोन तीन क व ख की जांच करेगी। सहायक अभियंता विनोद कुमार शर्मा के नेतृत्व में गठित इस टीम में अवर अभियंता रमापति वर्मा एवं नोटिस सर्वर जैनेंद्र सिंह, शमशाद आलम, शारदा तिवारी शामिल हैं। यह टीम जोन दो क, ख एवं विस्तार की जांच करेगी। सहायक अभियंता विनोद कुमार शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम में अवर अभियंता संजीव तिवारी एवं नोटिस सर्वर उमेश सिंह, महिपाल, सूरज कुमार व निजामुद्दीन शामिल हैं। यह टीम जोन क,ख, ग एवं विस्तार की जांच करेगी।

Tags:    

Similar News