Gorakhpur News: लाल की तुलना में सफेद गुलाब की कीमत दोगुनी, प्लम केक का ऑर्डर पूरा करना मुश्किल

Gorakhpur News: क्रिसमस को लेकर सफेद गुलाब, ग्लैडुलस, डेजी, जरबेरा, जिप्सो फूलों की खूब डिमांड रही। अन्य गुलाब की तुलना में सफेद गुलाब तीन गुना दामों पर बिका।

Update:2023-12-25 10:33 IST

Gorakhpur News (Newstrack)

Gorakhpur News: क्रिसमस को लेकर मॉल से लेकर विभिन्न शो रूम में ऑफरों की भरमार है। बेकरी की दुकानों पर प्लम केक की डिमांड दिख रही है। मांग ऐसी है कि बेकरी वाले केक का ऑर्डर पूरा नहीं कर पा रहे हैं। क्रिसमस को लेकर इसाई समुदाय के लोग अपने शुभचिंतकों को प्लम केक गिफ्ट में दे रहे हैं। फूलों की भी खूब बिक्री हो रही है। सफेद गुलाब की कीमत लाल की तुलना में डबल हो गई है।

क्रिसमस को लेकर सफेद गुलाब, ग्लैडुलस, डेजी, जरबेरा, जिप्सो फूलों की खूब डिमांड रही। अन्य गुलाब की तुलना में सफेद गुलाब तीन गुना दामों पर बिका। बशारतपुर निवासी रजत राबर्ट ने बताया कि सफेद फूल पूर्वजों के कब्रिस्तान पर चढ़ाया जाता है। जिससे काफी अधिक फूलों की डिमांड होती है। फूलों के कारोबारी समीर राय का कहना है कि मांग के चलते सफेद फूलों की शार्टेज हो गई। पादरी बाजार में फूलों के कारोबारी दिनेश सैनी ने बताया कि सफेद गुलाब 50 रुपये स्टिक बिका। वहीं लाल गुलाब की कीमत 25 से 30 रुपये ही है। वहीं बाजार में इस बार आकर्षक डिजाइन के ट्री की बिक्री हो रही है। क्रिसमस ट्री 2 से लेकर 10 फीट तक ऊंचाई का बिक रहा है। क्रिसमस ट्री 150 से लेकर 3000 रुपये तक का बिक रहा है।


प्लम केक का ऑर्डर पूरा करना हो रहा मुश्किल

पादरी बाजार में आरजू बेकर्स के यहां प्लम केक को लेकर जबरदस्त ऑर्डर है। यहां करीब 15 कुंतल केक बन रहा है। इस्टर्नपुर निवासी रेमेंड चंद्रा का कहना है कि प्लम केक के लिए काजू, किसमिस, अखरोट, बादाम, अंडा, चीनी से लेकर एसेंस तक खरीद कर बेकर्स को दिया जाता है। एक किलो केक की बनाई 350 रुपये हैं। 10 किलोग्राम मटेरियल का केक बनवाने में 3500 रुपये खर्च होते हैं। एक परिवार में 5 से लेकर 30 किलोग्राम वजन का केक बनता है। ड्राई फ्रूट की कीमत बढ़ने से एक किलोग्राम केक की लागत करीब 2000 रुपये आ रही है। इसी तक शहर में मेडिकल रोड, शास्त्री चौक, बशारतपुर से लेकर सिनेमा रोड पर बेकरी की दुकानों पर केक की खूब बिक्री हुई।



Tags:    

Similar News