Gorakhpur News: दो दिन गोरखपुर में रहेंगे सीएम योगी, लोकसभा चुनाव को लेकर भरेंगे जोश, देंगे 23 करोड़ की सौगात

Gorakhpur News: सीएम योगी आज यानी शनिवार की सुबह 11 बजे मोहरीपुर के संझाई एवं अपराह्न 3 बजे सूरजकुण्ड में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

Update: 2024-01-06 02:49 GMT

सीएम योगी सूरजकुण्ड में कन्वेंशन सेंटर कल्याण मण्डपम का करेंगे शिलान्यास (Newstrack)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 और 7 जनवरी को गोरखपुर में रहेंगे। इस दौरान वह विकसित भारत संकल्प यात्रा के चार कार्यक्रमों के माध्यम से कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरेंगे। सीएम सूरजकुण्ड में शनिवार को कन्वेंशन सेंटर कल्याण मण्डपम का शिलान्यास करने के साथ ही शहर को 23 करोड़ की सौगात देंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को महानगरवासियों को 22.62 करोड़ रुपये की परियोजना की सौगात देंगे। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मोहरीपुर के संझाई में 6.47 करोड़ की 24 परियोजनाओं एवं सूरजकुण्ड में 16.15 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओें का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। ये सभी परियोजनाएं नगर निगम एवं जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की हैं।

सीएम शनिवार की सुबह 11 बजे मोहरीपुर के संझाई एवं अपराह्न 3 बजे सूरजकुण्ड में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इन दोनों ही स्थानों पर मुख्यमंत्री लाभार्थीपरक योजनाओं एवं लाभार्थियों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का प्रसारण किया जाएगा। उसके बाद विकसित भारत का संकल्प दिलाया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे। लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं का प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा, उसके बाद मुख्यमंत्री विभिन्न परियोजनाओें का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। छह जनवरी की शाम सीएम योगी आदित्यनाथ आरपीएम एकेडमी स्कूल के नये ब्रांच के उद्धाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे।

नगर निगम और डूडा की विकास योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास 

मोहरीपुर में सीएम नगर निगम की 1.33 करोड़ की 3 एवं डूडा की 2.29 करोड़ की 8 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं नगर निगम की 1.25 करोड़ की 3 एवं डूडा की 1.61 करोड़ की 10 परियोजनाओं शिलान्यास करेंगे। इस कड़ी में सूरजकुण्ड में निरंकारी भवन के 1.92 रुपये की लागत से बनने कन्वेंशन सेंटर समेत 4.03 करोड़ की 3 एवं डूडा की 4.33 करोड़ की 17 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा निगम की 7.79 करोड़ की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

सात जनवरी को भी सीएम का कार्यक्रम प्रस्तावित

सात जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ का पहला कार्यक्रम सुबह 10 बजे राप्तीनगर में मौजूद आंबेडकर विद्यालय मैदान में है जबकि दूसरा कार्यक्रम 11 बजे नीना थापा इंटर कालेज में। 

Tags:    

Similar News