Gorakhpur News: दिवाली से पहले सीएम सिटी में सज गया फ्लैट और भूखंड का बाजार, ऐसे खरीद सकेंगे

Gorakhpur News: गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने अपने तीन आवासीय योजनाओं में फ्लैट की बुकिंग की प्रक्रिया शुरू की है। 1359 फ्लैट के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रारंभ हो गया।

Update:2024-09-29 08:29 IST

Gorakhpur News (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: नेपाल, सीमावर्ती बिहार के साथ ही पूर्वांचल की बड़ी आबादी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में आशियाने की तलाश कर रही है। पिछले कुछ वर्षों में आशियाने और भूखंडों की डिमांड को देखते हुए गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) और गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) ने फ्लैट से लेकर भूखंडों की योजना लांच की है। इसके साथ ही कई प्राइवेट बिल्डर भी आवासीय योजना लांच कर रहे हैं। जीडीए और गीडा ने इन दिनों 1700 से अधिक लोगों को फ्लैट और भूखंड खरीदने का अवसर दिया है।

तीन आवासीय योजनाओं में फ्लैट बुकिंग शुरू

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने अपने तीन आवासीय योजनाओं में फ्लैट की बुकिंग की प्रक्रिया शुरू की है। तीनों आवासीय परियोजनाओं में विभिन्न श्रेणी के 1359 फ्लैट के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रारंभ हो गया। जीडीए की खोराबार आवासीय योजना में वन बीएचके, टू बीएचके और श्री बीएचके, राप्तीनगर विस्तार में न्यू रोहिणी अपार्टमेंट में श्री बीएचके और रामगढ़ताल के किनारे ग्रीन वुड परियोजना में थ्री बीएचके और फोर बीएचके के फ्लैट के लिए आवेदन किया जा सकता है। खोराबार आवासीय टाउनशिप परियोजना में विभिन्न श्रेणी के कुल 340 फ्लैट अभी खाली हैं।

135 1BHK फ्लैट उपलब्ध

इसमें वन बीएचके एलआईजी श्रेणी में 135 फ्लैट उपलब्ध हैं, जिसका कारपेट एरिया 33.10 वर्ग मीटर और अनुमानित कीमत 16.45 लाख रुपये है। टू बीएचके मिनी एमआईजी श्रेणी के 35 फ्लैट उपलब्ध हैं, जिनका कारपेट एरिया 43.35 वर्ग मीटर और अनुमानित कीमत 28.58 लाख रुपये है। राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना में न्यू रोहिणी अपार्टमेंट योजना में फ्लैट 616 फ्लैट उपलब्ध हैं। जीडीए के उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने बताया कि फ्लैट की बुकिंग प्राधिकरण के पोर्टल पर ऑनलाइन की जा सकती है। तीनों परियोजनाओं के लिए 24 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है। 28 अक्टूबर को पंजीकृत आवेदकों के बीच ई-लॉटरी निकाली जाएगी। इसके बाद आवंटन की प्रक्रिया शुरू होगी।

ग्रीनवुड योजना में 479 फ्लैट

जीडीए की ओर से रामगढ़झील परियोजना में 05.20 एकड़ जमीन पर ग्रीनवुड ग्रुप आवासीय परियोजना लांच है। सितंबर 2026 में परियोजना पूरी होगी। 14 मंजिला इस परियोजना में 03-बीएच के 300 और 04 बीएचके के 179 फ्लैट होंगे। कुल 479 फ्लैट का निर्माण होगा। तकरीबन 326 करोड़ रुपये वाली यह परियोजना प्राधिकरण की पहली ऐसी परियोजना है, जिसमें स्वीमिंग पूल के साथ सर्वेंट क्वार्टर भी बनेंगे। बेसमेंट एवं सरफेस पार्किंग की सुविधा होगी जिसमें 660 चार पहिया वाहन पार्क किए जा सकेंगे। पार्क एवं लिफ्ट की सुविधा भी मिलेगी।

गोरखपुर के एंट्री प्वाइंट पर पूरा होगा 350 का सपना

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) भी गोरखपुर के एंट्रा प्वाइंट कालेसर में आवासीय योजना लांच कर रही है। इस योजना का रेरा में रजिस्ट्रेशन हो गया है। कीमतें 3000 से 4000 रुपये वर्ग फीट के बीच होंगी। इसमें विभिन्न श्रेणियों के लगभग 350 भूखंड उपलब्ध हैं। फरवरी 2024 में इस योजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। जल्द ही भूखंड आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित कर लिए जाएंगे। ई लाटरी के आधार पर आवंटन किया जाएगा।  

Tags:    

Similar News