नेपाल से पंजाब, गोवा पहुंच रहा है चरस, 48 घंटे में 100 Cr. कीमत के चरस की बरामदगी, ऐसे हो रही है तस्करी

Gorakhpur: दो दिन पहले कोल्हुई पुलिस ने पचास करोड़ की चरस के साथ गोरखपुर व शाहजहांपुर के तीन कैरियरों को गिरफ्तार की थी। इसके बाद एसपी की गठित टीम ने सोनौली पुलिस की मदद से गुरुवार की रात 85 किलो चरस के साथ चार हैंडलरों को दबोचा।

Update: 2023-11-24 12:00 GMT

गोरखपुर में जब्त चरस के साथ पुलिसकर्मी (Social Media) 

Gorakhpur News: भारत-नेपाल की खुली सीमा इन दिनों मादक पदार्थों की तस्करी का केन्द्र बन गया है। पिछले दो दिनों में 100 करोड़ रुपए कीमत का चरस महराजगंज जिले की पुलिस ने बरामद किया है। तस्करी में आईएसआई की भूमिका को लेकर सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं। यहां से तस्करी का चरस पंजाब से लेकर गोवा तक भेजा जा रहा है।

महराजगंज पुलिस ने बुधवार को 50 करोड़ कीमत का चरस बरामद किया था। इसके बाद सोनौली कोतवाली के एसओ अभिषेक सिंह व चौकी इंचार्ज ब्रह्म कुमार उपाध्याय कोल्हुई में चरस बरामदगी से मिले अहम सुराग के आधार पर हैंडलरों का पता लगाने में जुट गए।

मुखबिर ने दी थी सूचना

पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि नेपाल से चरस की एक बड़ी खेप तस्कर नेपाल से लाने वाले हैं। भगवानपुर की तरफ से चार पहिया वाहन के माध्यम से पिपरहिया चौराहा होते हुए गोरखपुर की ओर जाएंगे। सोनौली पुलिस ने इस सूचना को सीओ नौतनवा आभा सिंह को देते हुए पिपरहिया चौराहे की ओर से भगवानपुर की तरफ से आने वाले रोड पर वाहन को रोक जांच की। उनके पास से दो बोरा चरस बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस संतोष पासवान निवासी बड़हरा टोला धुनका, संजय यादव निवासी श्यामकाट टोला जसवल, दीपक मिश्रा निवासी बड़हरा टोला हड़हवा व रामऔतार यादव निवासी बड़हरा टोला को गिरफ्तार किया। यह सभी सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ही रहने वाले हैं।

चावल के बीच छुपाकर रखा था चरस

पुलिस ने जब बोरा को लेकर जानकारी ली तो आरोपित पहले इसे चावल बता रहे थे। गोरखपुर का यह परिवार बता रहा था कि महराजगंज में उनका गांव है। जहां से वह चावल शहर ले जा रहा है। सीओ के निर्देश पर बोरा खोल तलाशी ली गई तो 85 किलो मादक पदार्थ चरस मिला।

दो दिन में 100 करोड़ का मादक पदार्थ बरामद

दो दिन के अंदर जिले की पुलिस एक अरब का चरस बरामद की है। दो दिन पहले कोल्हुई पुलिस ने पचास करोड़ की चरस के साथ गोरखपुर व शाहजहांपुर के तीन कैरियरों को गिरफ्तार की थी। इसके बाद एसपी की गठित टीम ने सोनौली पुलिस की मदद से गुरुवार की रात 85 किलो चरस के साथ चार हैंडलरों को दबोची है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद चरस की कीमत 49 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। इस कार्रवाई में एक ग्रैंड विटारा ब्रेजा कार भी बरामद हुई है। नेपाल से आए चरस को हैंडलर भारतीय सीमा में कैरियरों के माध्यम से देश के महानगरों में भेजते थे।

पुलिस ने ऐसे बिछाया था जाल

एसपी डॉ. कौस्तुभ ने शुक्रवार को एडिशनल एसपी आतिश कुमार सिंह, नौतनवा क्षेत्र के लिंक सीओ अनुज कुमार सिंह और गोरखपुर से आए पुलिस विभाग के नारकोटिक्स सेल के डिप्टी एसपी अनुज कुमार सिंह के साथ चरस तस्करी का खुलासा किया। दो दिन पहले 22 नवंबर को कोल्हुई ने पुलिस शाहजहांपुर जिले के मदनपुर थाना मदनापुर निवासी चंदेश्वर, गोरखपुर जिले के राजघाट थानाक्षेत्र के हसनगंज गीताप्रेस निवासी सोनू गुप्ता उर्फ रजत व गोरखपुर के तिवारीपुर थाना क्षेत्र के अधियारी बाग सूरज कुंड निवासी अर्जुन को गिरफ्तार किया था। उनके भी पास से लग्जरी कार बरामद हुई थी।

चरस की बड़ी खेप बरामदगी के बाद एसपी डॉ. कौस्तुभ ने सोनौली कोतवाली के थानाध्यक्ष अभिषेक सिंह, सोनौली चौकी इंचार्ज ब्रह्म कुमार उपाध्याय, कांस्टेबिल संजीव सिंह, विशाल सिंह व मनीष कुमार यादव की टीम के अलावा श्यामदेउरवा थाना के प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी महेन्द्र यादव, स्वॉट टीम प्रभारी अखिलेश कुमार सिंह, नगर चौकी इंचार्ज अंकित सिंह की टीम गठित की। अंकित सिंह सोनौली में चौकी इंचार्ज रह चुके हैं।

Tags:    

Similar News