Gorakhpur News: सात महीने पहले हिट एंड रन में दो की मौत के बाद अवसाद में था दरोगा का बेटा, ऐसे दे दी जान

Gorakhpur News: नकहा ओवरब्रिज पर तीन युवकों को कार से रौंदने के आरोपी और गोरखनाथ इलाके के विनायकपुरम कॉलोनी में रहने वाले रिटायर दरोगा का बेटा सूर्य प्रताप सिंह कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था।

Update:2024-10-01 07:37 IST

हिट एंड रन में दो की मौत के बाद अवसाद में था दरोगा का बेटा, कर ली खुदकुशी (फोटो: सोशल मीडिया )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीते मार्च महीने में हिट एंड रन मामले में तीन युवकों को रौदने वाले युवक ने भी खुदकुशी कर ली है। गोरखपुर के नकहा में हुए हादसे में कार की ठोकर से दो युवकों ने तत्काल दम तोड़ दिया था। 150 से अधिक सीसी कैमरों की मदद से पुलिस कार चालक के पास पहुंची थी, तभी से युवक अवसाद में था। पत्नी से भी विवाद होता था। 30 सितम्बर को फंदे से लटककर उसने जान दे दी।

नकहा ओवरब्रिज पर तीन युवकों को कार से रौंदने के आरोपी और गोरखनाथ इलाके के विनायकपुरम कॉलोनी में रहने वाले रिटायर दरोगा का बेटा सूर्य प्रताप सिंह कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था। पुलिस के मुताबिक, विनायकपुरम स्थित सेंट जोसफ स्कूल के पास रहने वाले रिटायर दरोगा विजय प्रताप सिंह के 36 वर्षीय पुत्र सूर्य प्रताप सिंह का रविवार की शाम को पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हुआ और वह दूसरे कमरे में सोने चला गया। सोमवार की भोर में पत्नी ने सूर्य प्रताप को फंदे से लटकता देखा तो शोर मचाया। पिता, पत्नी तथा पड़ोसी ने मिलकर सूर्य प्रताप को नीचे उतारा और जिला अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सूर्य प्रताप सिंह का सात साल का एक बेटा है, वहीं पत्नी रोमा प्राथमिक स्कूल में शिक्षामित्र हैं। छोटा भाई नीरज प्रताप श्रीलंका में जॉब करता है। सूर्य प्रताप सिंह हिट एंड रन के मामले में मार्च महीने में जेल गया था। कुछ दिन पहले ही छूट कर घर आया था। वह घर में ही दसवीं के छात्रों को ट्यूशन पढ़ाता था। चार दिन पहले उसका किसी बात को लेकर पत्नी रोमा से विवाद हुआ। पत्नी ने डॉयल 112 पर फोन कर पुलिस को बुला लिया था। बाद में लोगों ने समझा-बुझाकर पुलिस को लौटा दिया था। बताया जा रहा है कि रविवार की रात में एक बार फिर झगड़ा हुआ था। उधर, सूर्य प्रताप का छोटा भाई नीरज मौत की खबर के बाद श्रीलंका से घर के लिए निकल पड़ा है। सोमवार की रात तक वह घर आ जाएगा उसके बाद मंगलवार को परिवारीजन शव का अंतिम संस्कार करेंगे।

टहल रहे तीन युवकों को रौदा था

सूर्य प्रताप मार्च 2024 में रामनगर चौराहा से आगे ओवरब्रिज पर तेज रफ्तार कार ने टहल रहे तीन युवकों को रौंद दिया गया था। इस हादसे में दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक गंभीर रूप घायल हुआ था। दुर्घटना में गोरखनाथ थाना क्षेत्र की जाहिदाबाद कॉलोनी के रहने वाले मोईन, अकील अहमद और ताहिर शिकार हुए थे। पीछे से आई तेज रफ्तार कार की टक्कर से मोइन और अकील करीब 20 से 30 फीट दूरी पर जाकर गिरे। सिर में गंभीर चोट लगने से दोनों ने मौके पर ही मौत हो गई थी। सीसी टीवी कैमरे से कार चालक की पहचान हुई थी। कार चालक सूर्य प्रताप सिंह था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। सीसीटीवी फुटेज से घटना का एक वीडियो भी सामने आया था। जेल से जमानत पर छूटने के बाद से ही वह उस हादसे को लेकर अवसाद में रहता था। हाल के दिनों में उसका पत्नी से किसी न किसी बात पर विवाद हो जा रहा था।

Tags:    

Similar News