Gorakhpur News: पोखरे में डूब गया मालिक, दो दिन से भूखा-प्यासा कुत्ता टकटकी लगाए रो रहा

Gorakhpur News: 6 सितम्बर में एसडीआरएफ को उसके मालिक की तलाश के लिए बुलाया गया है। कुत्ते की अपने मालिक के प्रति स्नेह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है।

Update: 2024-09-06 03:00 GMT

Gorakhpur News ( Pic- Newstrack)

Gorakhpur News: कुत्ता किस कदर वफादार होता है, इसका नजारा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पीपीगंज एरिया में देखा जा सकता है। 5 सितम्बर को पीपीगंज में कुत्ते का मालिक चप्पल, कपड़ा उतार कर पोखरे में नहाने के लिए उतरा लेकिन निकला नहीं। कुत्ता दो दिन से पोखरे की तरफ टकटकी लगाए हुए बैठा है। वह न तो कुछ खा रहा है, न पानी ही पी रहा है। 6 सितम्बर में एसडीआरएफ को उसके मालिक की तलाश के लिए बुलाया गया है। कुत्ते की अपने मालिक के प्रति स्नेह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है।

पीपीगंज थाना क्षेत्र के नगर पंचायत के वार्ड नंबर चार दीनदयाल नगर तिघरा में 5 सितम्बर को सुबह करीब नौ बजे एक व्यक्ति गांव के काली मंदिर पोखरे पर पहुंचा कपड़ा चप्पल निकाल कर पोखरे में नहाने गया। कुत्ता उसके कपड़े और चप्पल के पास बैठा रहा। इस बीच उसके मालिक के निकलने में देरी होने पर वह रोने लगा। कुत्ते को रोता देख पास के स्कूल की रसोइया वहां पहुंची और कुत्ते के पास मौजूद कपड़े और चप्पल देखकर उसने अंदाजा लगा लिया कि उसका मालिक पोखरे में डूब गया है इस वजह से वह रो रहा है। महिला ने अन्य लोगों को जानकारी दी।

लोगों ने पुलिस को खबर किया। पहले लोगों ने बताया कि कोई युवक पोखरे में कूद गया है। लेकिन कपड़े और चप्पल देख कर लोगों ने अंदाजा लगाया कि वह नहाने गया होगा। गांव के आलोक कुमार सिंह ने बताया कि कुत्ते को खाना खिलाने-पानी पिलाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वह कुछ भी नहीं खा-पी रहा है। अपने मालिक के कपड़ों के पास बैठा सिर्फ तालाब की तरफ निहार रहा है। कभी-तालब के कूद कर बाहर आ रहा है तो कभी कपड़े और चप्पल को लेकर तालाब के चारों तरफ टहल रहा है।

डूबा व्यक्ति कौन, किसी को पता नहीं

पोखरे में डूबे व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि लोगों को आशंका है कि वह कबाड़ का काम करता था और सिकरीगंज इलाके का रहने वाला है। दो साल से पीपीगंज में रहकर कबाड़ खरीदता-बेचता था। बताया जा रहा है कि सूचना पर काबड़ी के घरवाले मौके पर पहुंचे, लेकिन कुछ देर बाद चले गए। पर कुत्ता तालाब से देर रात तक कहीं नहीं गया वह सिर्फ एक टक पानी में निहार रहा है और रो रहा है। गांव के कुछ महिलाओं को लगा कि वह भूखा होगा तो लोगों ने खाना भी दिया लेकिन उसने खाने को छूआ तक नहीं। उधर, डूबे व्यक्ति की तलाश कर रही एसडीआरएफ की टीम शुक्रवार को दोबारा तलाश में जुट गई है।

Tags:    

Similar News