Gorakhpur News: सावन जाते ही मुर्गे का बढ़ा भाव, 40% तक बढ़ गईं कीमतें, मछली-मीट की दुकानों पर लगी कतारें

Gorakhpur News: होटल और रेस्टोरेंट में भी नान बेज को लेकर लोगों ने बुकिंग करा रखी है। मांग को देखते हुए कुछ रेस्टोरेंट मालिकों ने कीमतों में बढ़ोतरी भी कर दी है।

Update: 2024-08-21 03:22 GMT

Gorakhpur News (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: सावन का पवित्र महीना खत्म होने के साथ ही मांस-मछली के शौकीन बुधवार को सुबह ही दुकानों पर पहुंच गए। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सोनौली रोड पर महेसरा ताल, थवई का पुल, कूड़ाघाट, महेवा से लेकर लाल डिग्गी मछली मंडी में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने हुए दिखे। मछली की कीमतों में 50 से 100 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी दिख रही है। वहीं सावन में 150 रुपये प्रति किलो बिकने वाला मुर्गे का मीट 220 रुपये किलो बिक रहा है।

150 से 220 रुपये किलो पहुंचा दाम

नान वेज के शौकीन बुधवार को सुबह ही मांस और मछली की दुकानों पर पहुंच गए। उधर, मुर्गा और मीट की दुकानें भी सुबह से ही गुलजार हो गईं है। सावन में मुर्गे का मीट 150 रुपये किलो तक पहुंच गया था। वर्तमान में मुर्गा 200 से 220 रुपये किलो तक बिक रहा है। पोल्ट्री फार्म संचालक जित्तन जायसवाल का कहना है कि दुकानदारों ने पहले से ही बुकिंग करा ली थी। मांग के मुताबिक मुर्गा सप्लाई करना मुश्किल हो रहा है। वहीं बकरे के मीट की दुकानों पर भी सुबह से ही भीड़ दिख रही है। बकरे का मीट 700 से 800 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। रेलवे स्टेशन के पास मीट की दुकानदार गुड्डू का कहना है कि लोगों ने पहले ही बुकिंग करा रखी है। लोगों को अलग-अलग समय पर डिलेवरी पर बुलाया गया है। मीट के कारोबारी बताते हैं कि सावन की अपेक्षा बुधवार को 10 गुना से अधिक खपत की उम्मीद है।

होटल और रेस्टोरेंट में हुई बुकिंग

होटल और रेस्टोरेंट में भी नान बेज को लेकर लोगों ने बुकिंग करा रखी है। मांग को देखते हुए कुछ रेस्टोरेंट मालिकों ने कीमतों में बढ़ोतरी भी कर दी है। मेडिकल रोड पर होटल कारोबारी रणधीर सिंह का कहना है कि कई लोगों ने लंच और डीनर के लिए टेबल बुक करा रखा है।

दोस्तों ने रखी है नानवेज पार्टी

तमाम ग्रुप ऐसे भी हैं, जिन्होंने नानवेज पार्टी रखी हुई है। ठेकेदार संजय सिंह का कहना है कि महीने भर तक सावन के चलते घर में नहीं बना। बाहर भी नानवेज को लेकर परहेज रहा। अब दोस्तों के बीच नानवेज पार्टी रखी गई है।

सोशल मीडिया पर खूब हो रहा पोस्ट

महीने भर तक नानवेज नहीं खाने वाले सोशल मीडिया पर भी खूब पोस्ट कर रहे हैं। फार्मा कंपनी में काम करने वाले मंजीत श्रीवास्तव ने लिखा कि अब बर्दाश्त नहीं हो रहा है। इसपर कुछ लोग हामी भरते दिख रहे हैं तो कुछ शाकाहारी होने की सलाह दे रहे हैं। 

Tags:    

Similar News