Ram Mandir: नेपाल के जानकी मंदिर से उपहार लेकर निकली भार सनेश यात्रा का गोरक्षनगरी में भव्य स्वागत, आज अयोध्या पहुंचेगी यात्रा

Ram Mandir: नेपाल के जनकपुर धाम के जानकी मंदिर के उत्तराधिकारी महंत राम रोशन दास वैष्णव की अगुवाई में सनेश यात्रा निकली है।

Update:2024-01-06 09:44 IST

सनेश यात्रा का गोरखपुर में हुआ स्वागत (Newstrack)

Ram Mandir: अयोध्या में होने वाले प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके ससुराल जनकपुर धाम से विभिन्न उपहार लेकर निकली भार सनेश यात्रा शुक्रवार की रात गोरक्षनगरी पहुंची। शहर में एंट्री करते ही कुसम्ही, मोहद्दीपुर के साथ पैडलेगंज चौराहे पर हजारों श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया।

गोरखपुर की सीमा में यात्रा के प्रवेश की विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारों के साथ पुष्प वर्षा कर स्वागत करते हुए यात्रा में शामिल हो गए। यात्रा में सम्मिलित जानकी मंदिर के महंत रोशन दास ने बताया कि भगवान श्री राम हमारे जीजा हैं। जीजा के घर कार्यक्रम में हम सब भार सनेश जिसमें मिठाइयां, खाजा, लड्डू, बर्फी, बालूशाही, जेवर, पूरे परिवार के कपड़े अन्य भी सामग्रियां व उपहार लेकर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या धाम जा रहे हैं। यह यात्रा वहां पहुंचकर सभी उपहार तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय को सुपुर्द किया जाएगा। गोरखपुर में स्वागत करने वाले में मुख्य रूप से प्रचार प्रमुख दुर्गेश त्रिपाठी, प्रसार प्रमुख मनोज गौड़, जिला अध्यक्ष सूर्यनाथ, महानगर संगठन मंत्री सोमेश, विभाग मंत्री शीतल कुमार मिश्र, मनोज, देवीलाल, मुकेश, धननजय, रवि, अनुज, विकाश, समीर, अनमोल संजय, रामप्रीत अमन समेत सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।


1100 भार सनेश जानकी मंदिर से हुई है रवाना

नेपाल के जनकपुर धाम के जानकी मंदिर के उत्तराधिकारी महंत राम रोशन दास वैष्णव की अगुवाई में सनेश यात्रा निकली है। 1100 भार सनेश जानकी मंदिर से फूल मालाओं से सुसज्जित ट्रकों पर भार के साथ राम जानकी की झांकी के रथ के साथ दर्जनों वाहन अयोध्या के लिए चल रहे हैं। राम युवा कमेटी के अध्यक्ष परमेश्वर साह, महावीर युवा कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता, विश्व हिन्दू परिषद धनुषा जिला के अध्यक्ष संतोष साह, श्री रामानन्दीय सहित श्री बैष्णव संघ के सदस्यों की सहभागिता के साथ जनकपुरधाम के विभिन्न मठ मंदिर के साधु-संत, महंत सहित 251 लोगों की जत्था नाचते-गाते हुए अयोध्या जा रहा है। 

Tags:    

Similar News