Gorakhpur News: मृत को जिंदा करने के लिए दो घंटे तक तंत्रमंत्र, शरीर में हलचल नहीं हुई तो...

Gorakhpur News: बीमारी से मौत होने के बाद गांव के कुछ लोगों ने तंत्रमंत्र की सलाह दी। इसी तौर कुछ तथाकथित तांत्रिकों बुला लिया गया।

Update:2024-09-22 07:41 IST

Gorakhpur News (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में चौरीचौरा क्षेत्र में अंध विश्वास का मामला चर्चा में है। यहां बीमारी से मरे एक व्यक्ति को जिंदा करने के दावे के साथ दो घंटे तक तंत्रमंत्र किया गया। मृत जिंदा नहीं हुआ तो तांत्रिक पर सवाल उठे। इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस को बुला लिया। पुलिस तंत्रमंत्र करने वालों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बीमारी में कराया तंत्रमंत्र

चौरीचौरा क्षेत्र के छोटकी बरही भरटोलिया निवासी एक व्यक्ति की बीमारी से 21 सितम्बर की सुबह मौत हो गई थी। बीमारी से मौत होने के बाद गांव के कुछ लोगों ने तंत्रमंत्र की सलाह दी। इसी तौर कुछ तथाकथित तांत्रिकों बुला लिया गया। तांत्रिकों ने उन्हें जिंदा करने का दावा किया। तंत्रमंत्र शुरू हुआ। तांत्रिकों ने शव की दिशा बदल दी और एक धार्मिक पुस्तक पढ़ने लगे। करीब दो घंटे तक शरीर में हलचल नहीं हुई तो ग्रामीणों में गुस्सा हुआ। मृत व्यक्ति जिंदा नहीं हुआ तो कुछ लोगों ने कथित तांत्रिकों की सूचना पुलिस को दी। पुलिस पहुंची और तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।

दाह संस्कार की तैयारी के बीच पहुंचे थे तंत्रमंत्र करने वाले

भरटोलिया निवासी लोरिक (48) पुत्र बीरा कई माह से बीमार चल रहा था। शनिवार को उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन और आसपास के लोग अंतिम संस्कार की तैयारी में जुट गए। इसी दौरान किसी की सूचना पर दूसरे धर्म की दो महिलाएं व एक पुरुष मौके पर पहुंच गए। तांत्रिकों ने मृत व्यक्ति को जिंदा करने का दावा किया।

धर्म परिवर्तन की आशंका जता रहे हैं ग्रामीण

गांव वालों ने आशंका जाहिर की है तीनों इलाके में धर्म परिवर्तन की नीयत से आए थे। पुलिस के अधिकारियों का कहना है मामले की जांच की जा रही है। मौके पर दो महिला व एक पुरुष को हिरासत में लेकर घटना की जांच कर रही है। ग्रामीण और परिवार के लोगों से भी बयान लिया जाएगा। 

Tags:    

Similar News