Gorakhpur News: सफाई के दुश्मन हैं ये ‘नशाखोर भेड़िये’, उठा ले गए लाखों रुपये खर्च कर लगे स्टील के डस्टबिन

Gorakhpur News: स्टील के डस्टबिन शास्त्री चौक से लेकर सिविल लांइस एरिया में लगे हैं। इसके साथ ही सिनेमा रोड और बैंक रोड पर भी स्टील के डस्टबिन लगाये गए हैं। लेकिन इनमें से ज्यादेतर की स्थिति खराब है।

Update: 2024-09-04 01:45 GMT

Gorakhpur News

Gorakhpur News: स्वच्छ सर्वेक्षण में बेहतर रैंकिंग को लेकर नित नये प्रयोग कर रहे नगर निगम के अधिकारियों ने पिछले दिनों प्रमुख बाजारों में 250 स्टील के डस्टबिन स्थापित कराया था। लेकिन सफाई के दुश्मनों और स्मैक के आदी नशाखोर भेड़ियों ने स्टील के इन डस्टबिन को चुरा लिया। चंद रुपये की खातिर इसे बेच रहे हैं। नगर निगम के जिम्मेदार भी 15 लाख रुपये की अधिक की लागत से लगे स्टील के डस्टबिन को लेकर बेफिक्र है। स्टील के डस्टबिन शास्त्री चौक से लेकर सिविल लांइस एरिया में लगे हैं। इसके साथ ही सिनेमा रोड और बैंक रोड पर भी स्टील के डस्टबिन लगाये गए हैं। इनमें एक सूखा कूड़ा और दूसरा गीला कूड़ा डालने के लिए है। लेकिन इनमें से ज्यादेतर की स्थिति खराब है।

लगने के चंद दिनों में ही इनमें से कई स्टील के डस्टबिन गायब हो गए हैं। जो बचे हैं, वे टूट रहे हैं। कई उखड़ रहे है। निगम इसे लेकर सुपरवाइजरों की जवाबदेही तय करने के साथ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है। सिनेमा रोड पर बेयरिंग गली, शेरे पंजाब रेस्टोरेंट के पास और महारानी फर्म के पास डस्टबिन या तो गायब है या फिर टूट गए हैं। विजय चौक पर रुंगटा एजेंसी के सामने डस्टबिन टूटा हुआ है। वहीं विजय चौक से बैंक रोड की तरफ जाने वाली सड़क पर एक डस्टबिन गायब है। बेतियाहाता में भगत सिंह चौराहे से लेकर हनुमान मंदिर तक दर्जन भर से अधिक डस्टबिन में कुछ ही सही सलामत बचे हुए हैं। यहां कमिश्नर से लेकर कई अधिकारी रहते हैं। बेतियाहाता पार्षद विश्वजीत त्रिपाठी का कहना है कि डस्टबिन गायब होते हैं तो सुपरवाइजर से लेकर अधिकारियों की जवाबदेही तय होनी चाहिए। आम जनता के रुपये की बर्बादी को बोर्ड बैठक में उठाएंगे।

जिलाधिकारी के आवास के सामने से गायब हो गए डस्टबिन

इसी तरह सिविल लांइस में गोलघर, पार्क रोड से लेकर जिलाधिकारी आवास रोड पर कई डस्टबिन गायब हो गए हैं। कार्यकारिणी सदस्य अजय राय कहते हैं कि एक तरफ शहर को कूड़ा पड़ाव केन्द्र और डस्टबिन मुक्त किया जा रहा है। दूसरी तरफ लाखों खर्च कर डस्टबिन लगाए जा रहे हैं। अपर नगर आयुक्त दुर्गेश मिश्रा का कहना है कि कूड़ा इधर-उधर नहीं फेंका जाए इसे लेकर प्रमुख बाजारों में स्टील के डस्टबिन लगाए गए हैं। कुछ गायब हुए हैं। जहां उखड़ गए हैं, उसे ठीक करा रहे हैं। चोरी हुए डस्टबिन को लेकर सुपरवाइजर से रिपोर्ट लेंगे। 

Tags:    

Similar News