Gorakhpur News: नेपाल की राह होगी आसान, दिसंबर तक खुल जाएगा नकहा फ्लाईओवर का टू-लेन

Gorakhpur News: सीएम योगी ने गोरखपुर में नकहा प्लाईओवर के निर्माण का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लोगों को निर्देश भी दिए।

Update: 2024-06-15 14:42 GMT

नाला निर्माण के कार्य का निरीक्षण करते सीएम योगी (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार शाम नकहा फ्लाईओवर, स्पोर्ट्स कॉलेज फोरलेन, खजांची चौक फ्लाईओवर और गोड़धोइया नाला के निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। सीएम योगी सबसे पहले बरगदवा के पास नकहा क्रॉसिंग पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने काम की प्रगति के बारे में पूछा। इस फ्लाईओवर पर रेलवे के हिस्से का काम चल रहा है। सीएम ने काम में तेजी लाने को कहा। रेलवे के अधिकारियों की तरफ से बताया गया है दिसंबर तक टूलेन हिस्सा तैयार कर आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा। सीएम ने समीप से गुजर रही गैस पाइपलाइन को लेकर हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के अधिकारियों से भी वार्ता करने की हिदायत दी।

नाला निर्माण का किया निरीक्षण

लखनऊ फ्लावर का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री स्पोर्ट्स कॉलेज के पास बन रहे फोरलेन सड़क का हाल जानने पहुंचे। यहां उन्होंने सड़क के साथ ही नाला निर्माण का भी जायजा लिया। अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस नाले का निर्माण ऐसा होना चाहिए कि आसपास के मोहल्लों का पानी सीधे इसमें आ जाए जिससे यहां के मोहल्ले में जलभराव की समस्या न होने पाए। फोरलेन कब तक तैयार हो जाएगा, सीएम के इस सवाल पर अधिकारियों ने बताया कि 31 जुलाई तक यहां के निर्माण कार्य को पूर्ण कर लिया जाएगा। फोरलेन सड़क का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खजांची चौक पर बन रहे फ्लाईओवर का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने निर्माण कार्य और फ्लाईओवर की ड्राइंग मैप का अवलोकन किया। सीएम ने निर्देश दिए कि गुणवत्ता के साथ काम की गति को बढ़ाया जाए।

गोड़धोइया नाला के आसपास के मकानों को बरसात में न हो कोई परेशानी

गोड़धोइया नाला के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य तेज तो किया ही जाए। यह ध्यान रखा जाए कि बरसात के समय में नाले के आसपास के मकानों को जलभराव की समस्या न पेश आए। जलनिकासी के लिए अभी से इंतजाम सुनिश्चित कर लिए जाएं। सीएम योगी ने गोड़धोइया नाला परियोजना के निर्माण कार्यों को देखने के साथ ही इसकी ड्राइंग मैप का भी अवलोकन किया और अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश दिए। निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मौके से नगर निगम की दो स्प्रिंकलर गाड़ियों तथा दस कूड़ा कलेक्शन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Tags:    

Similar News