Gorakhpur News: सरेराह चाकू घोप का प्रॉपर्टी डीलर समेत दो की हत्या, हत्यारोपी शव के पास बैठा रहा

Gorakhpur News: पहला मामला गोरखपुर के राजघाट क्षेत्र का है। जहां नार्मल रोड पर कब्रिस्तान के पास शनिवार की शाम एक प्रॉपर्टी डीलर की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपित शव के पास ही बैठे रहे।

Update: 2024-07-14 02:14 GMT

गोरखपुर के अलीनगर में हत्या के बाद पहुंची पुलिस (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: बुलडोजर से कानून व्यवस्था को लेकर सख्ती करने वाली सरकार में सरेराह हत्याएं हो रही हैं। ताजा मामला गोरखपुर का है। शनिवार को दो अलग-अलग घटनाओं में बीच सड़क पर दो युवकों की चाकू घोपकर हत्या कर दी गई। एक मामले में तो पुलिस के पहुंचने के बाद भी हत्यारे नहीं भागे। दोनों मामलों में कुछ गिरफ्तारियां हुईं हैं। अब गोरखपुर पुलिस पूरी तरह सवालों के घेरे में है।

पहला मामला गोरखपुर के राजघाट क्षेत्र का है। जहां नार्मल रोड पर कब्रिस्तान के पास शनिवार की शाम एक प्रॉपर्टी डीलर की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपित शव के पास ही बैठे रहे। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर चाकू बरामद कर लिया है। हत्या की वजह फिलहाल लेन-देन की रंजिश बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, राजघाट के तुर्कमानपुर निवासी अजीम (40) जमीन का कारोबार करता था। शनिवार की शाम को वह नार्मल स्थित कब्रिस्तान वाली रोड के बगल से जा रहा था। आरोप है कि सुनसान रोड पर तुर्कमानपुर के ही शमशेर उर्फ गुड्डू पुत्र तथा मोहम्मद तारिक ने अजीम को घेर लिया। अजीम की उनसे कहासुनी हुई। बात बढ़ने पर शमशेर उर्फ गुड्डू ने चाकू से अजीम के पेट में ताबड़तोड़ वार कर दिया। हत्या के बाद दोनों वहीं बैठ गए। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। अजीम की पत्नी की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज किया गया है।

होटल संचालक अजीम की फाइल फोटो

बारात में बाहरी करने लगे डांस, विवाद में घोप दिया चाकू

अलीनगर में शनिवार की आधी रात में सड़क पर खड़े दो युवकों पर कुछ मनबढ़ युवकों ने कहासुनी के बाद चाकू से हमला कर दिया। हमले में एक युवक की मौत हो गई जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। अलीनगर कुर्मियान टोला निवासी शिवपूजन का 20 वर्षीय पुत्र रोहित अपने साथी गंगेश चौराहा निवासी शोभित (19) के साथ शनिवार की रात साढ़े 11 बजे के आसा-पास अलीनगर में पुरुषोत्तम दास की कोठी के ठीक सामने खड़ा होकर रास्ते से गुजर रही बारात देख रहा था। बारात में युवक और महिलाएं डांस करते हुए जा रहे थे।

रोहित की फाइल फोटो

इस बीच कुछ मनबढ़ युवक भी आए और वह भी डांस करने लगे। इन युवकों का रोहित और शोभित से विवाद हो गया। उनके बीच कहासुनी इतनी बढ़ गई कि युवकों ने दोनों पर चाकू से हमला कर दिया। रोहित के पेट में फेफड़े के पास चाकू लगने से उसकी तुरंत मौत हो गई जबकि शोभित को भी गंभीर चोट आई। इस दौरान बारात में भगदड़ मच गई। उधर, हमलावर भी भाग निकले। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस उन्हें जिला अस्पताल ले गई जहां डॉक्टर ने रोहित को मृत घोषित कर दिया जबकि शोभित की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया है।

Tags:    

Similar News