Gorakhpur News: गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर सीवेज खींचने वाली गाड़ी प्लेटफार्म पर धंसी, मची अफरातफरी

Gorakhpur News: मंगलवार को गोरखपुर रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म ही धंस गया। बारिश के कचरा निकालने के लिए प्लेटफार्म से गुजर रही गाड़ी अचानक फंस गई। प्लेटफार्म धंसने से यात्री इधर-उधर भागने लगे।

Update: 2024-07-02 14:51 GMT
प्लेटफॉर्म पर धंसी सीवेज गाड़ी (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: अयोध्या में रामपथ के धंसने के बाद घटिया निर्माण को लेकर हो रही चर्चाओं के बीच मंगलवार को गोरखपुर रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म ही धंस गया। बारिश के कचरा निकालने के लिए प्लेटफार्म से गुजर रही गाड़ी अचानक फंस गई। प्लेटफार्म धंसने से यात्री इधर-उधर भागने लगे। रेलवे कर्मचारियों ने बाद में कचरे को रेलवे पटरी पर फेंका। जिसके बाद कचरा खींचने वाली गाड़ी को प्लेटफार्म से हटाया गया।

गोरखपुर में मंगलवार को सुबह से हुई झमाझम बारिश से जहां राहत मिली वहीं कुछ क्षेत्रों में दुश्वारियों का सामना भी करना पड़ा। गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के पास कचरा जमा हो गया था। जिसके बाद कचरा खींचने वाली गाड़ी पहुंची। गाड़ी प्लेटफार्म से गुजर रही थी, तभी प्लेटफार्म धंस गया। गाड़ी का पहिया फंस गया। गनीमत रही कि उस समय कोई ट्रेन नहीं आ रही थी। इसके बाद स्टेशन प्रबंधन की तरफ से सक्रियता दिखाई गई। गाड़ी में मौजूद कचरे का निस्तारण रेलवे पटरी पर किया गया। इसके बाद गाड़ी को हटाया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक स्टेशन पर अफरातफरी मची रही।

सूरजकुंड इलाके में धंसी थी पीडब्ल्यूडी की सड़क

बीते 26 जून की सुबह हुई बारिश के बीच सड़क से बालू लदा ट्रक फंस गया। बताया जा रहा है कि इस सड़क को चंद दिनों पहले ही पीडब्ल्यूडी ने बनाया था। गोरखनाथ एरिया में नेताजी सुभाष चंद्र नगर से लेकर सूरजकुंड एरिया में सीवर लाइन का काम चल रहा है। अब सीवर लाइन बिछने के बाद हाउस कनेक्शन का काम चल रहा है। लोगों का कहना है कि सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल से रामलीला मैदान तक करीब दो किलोमीटर सड़क पीडब्लूडी द्वारा सड़क का निर्माण किया जा रहा है। स्थानीय पार्षदों का कहना है कि सीवर लाइन को लेकर मिट्टी खोदी गई थी। लेकिन सड़क बनाने में मानकों का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। जिससे जगह-जगह सड़क धंस रही है।   

Tags:    

Similar News