Hapur News: युवाओं के हाथों तक पहुंचा रहे थे तमंचा, ‘ऑन डिमांड’ करते थे सप्लाई, पुलिस ने दबोचा

Hapur News: जनपद की कोतवाली पुलिस ने युवाओं के हाथों तक हथियार पहुंचाने वाले दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

Update:2023-04-26 23:59 IST
हापुड़ में युवाओं के हाथों तक पहुंचा रहे थे तमंचा, पुलिस ने दबोचा: Photo- Newstrack

Hapur News: जनपद की कोतवाली पुलिस ने युवाओं के हाथों तक हथियार पहुंचाने वाले दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मामले के आरोपित हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में युवाओं को ऑन डिमांड तमंचे सप्लाई का काम करते थे। खुफिया इनपुट से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इनपर कार्रवाई करते हुए इस नेक्सेस का पर्दाफाश किया।

खंडहर मकान में चल रहा था अवैध हथियारों का कारखाना

पुलिस को जानकारी मिली थी कि मोती की कालोनी के पीछे खेल के मैदान के पास खाली पड़े खंडहर मकान में यह गोरखधंधा चल रहा है। वहां योजनाबद्ध तरीके से दबिश देकर पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर बदमाशों के कब्जे से 17 अवैध तमंचे, 18 अर्धबने तमंचे व तमंचे बनाने में प्रयुक्त औजार व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए। पकड़े गए बदमाश थाना किठौर के गांव बहरोड़ा के महबूब अली व जमालू हैं। जो हापुड़ के पहले कस्बा किठौर में तमंचे बनाने का धंधा करते थे।

पहले से दर्ज हैं आर्म्स एक्ट के मुकदमे

पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपी महबूब अली व जमालू के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत तीन-तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि वो एनसीआर के इलाके में कई युवाओं को हथियार सप्लाई कर चुके हैं। पुलिस ने बदमाशों को न्यायालय के सामने प्रस्तुत किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। अब इस बात की तफ्तीश की जा रही है कि इनके गिरोह में और कौन शामिल है। इसके अलावा कौन इनका ग्राहक बन तमंचा हासिल कर चुका है।

पुलिस टीम में ये थे शामिल

अवैध हथियारों के सौदागरों को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाली पुलिस टीम की अगुवाई हापुड़ कोतवाली प्रभारी संजय पांडे कर रहे थे। दारोगा इंद्रकांत यादव, दारोगा अरुण कुमार, दारोगा संजय कुमार व अन्य पुलिस कर्मियों ने इस मामले को उजागर किया और यह टीम अब इस मामले में आगे की तफ्तीश में जुटी है।

Tags:    

Similar News