Hamirpur: दबंगों ने 2 दर्जन से अधिक लोगों की जमीन पर किया अवैध कब्जा, जिलाधिकारी से लगाई मदद की गुहार

Hamirpur: सरीला तहसील के हरदुआ गांव में दबंगों ने 2 दर्जन से अधिक दलित लोगों की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है। पीड़ित लोगों ने जिलाधिकारी से मदद की गुहार लगाई।

Report :  Ravindra Singh
Update: 2022-07-04 09:17 GMT

दबंगों ने जमीन पर किया अवैध कब्जा

Hamirpur: जिले में दबंगों को अत्याचार बढ़ता जा रहा है। आज सामने आए एक मामले में दबंगों ने दलित परिवार की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है।

2 दर्जन से अधिक लोगों ने जिलाधिकारी से ये मांग की

दरअसल में ये मामला सरीला तहसील (Sarila Tehsil) के हरदुआ गांव का है। जहां पर पीड़ित परिवार की जमीन दिलाने के लिए 2 दर्जन से अधिक लोगों ने जिलाधिकारी से मांग की। इन दलित गरीब परिवार की जमीन इनको दिलाई जाए वही पीड़ित परिवार ने बताया की मेरी जमीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) में चली गई थी जिसका हमें कोई मुआवजा नहीं दिया गया। जमीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) में जाने के बाद हमने एसडीएम व लेखपाल से मुलाकात की, तो उन्होंने आश्वासन दिया कि हम आप की जमीन की पूरी नाप करके देंगे।

दबंगो ने जबरदस्ती कब्जा कर जुताई की

वहीं, एसडीएम ने लेखपाल व कानूनगो को 06/05/20 आदेश देकर किसान की जमीन को नापकर देने के लिए कहा लेखपाल व कानूनगो की ओर से मौजा सुगजुवां में गाटा संख्या 77 /1 रकवा 2.0 23 हेक्टेयर भूमि दी गई। वहीं, हमारे खेत से लगे हुए दबंग पड़ोसी ने हमारी जमीन को जबरदस्ती से कब्जा कर जुताई कर लिया मना करने के बाद हम दलित गरीब को गाली गलौज करता और मारने की धमकी देता है।

Tags:    

Similar News