हापुड़ गैंगरेप: UP के DGP को राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने लिखी चिट्ठी, मांगी रिर्पोट

हापुड़ में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी को पत्र लिखकर जवाब तलब किया है। वीडियो में महिला ने खुद को विधवा बताया था और दावा किया था कि उसके पिता ने ही उसे सिर्फ 10 हज़ार रुपए में बेच दिया था।

Update: 2019-05-14 09:40 GMT

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी को पत्र लिखकर जवाब तलब किया है। महिला आयोग ने कहा कि बताएं अब तक इस मामले में क्या कार्रवाई हुई है।

यह भी देखें: अच्छी खबर: सरकार बेचेगी ऑनलाइन सस्ते AC, इनमें 40% तक बिजली की बचत

गौरतलब है कि पीड़ित महिला ने कथित तौर पर पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं करने से आहत होकर खुद को आग लगा ली थी। मामले में दिल्ली महिला आयोग के दखल के बाद हापुड़ की बाबूगढ़ पुलिस ने सरपंच समेत 14 लोगों के खिलाफ गैंगरेप का नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था।

इससे पहले महिला आयोग ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था और महिला के लिए न्याय की मांग की थी। आयोग ने पत्र में कहा, पीड़िता को हापुड़ में पुलिस के हाथों असहनीय उत्पीड़न का सामना करना पड़ा, बार-बार शिकायत करने पर भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया।

आयोग के अनुसार, यूपी के हापुड़ की पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट कई बार शिकायत के बाद भी दर्ज नहीं की। इस कारण महिला प्रताड़ित होती रही और निराश होकर आत्मदाह की कोशिश की। जिसमें वो 80 फीसदी तक जल गई।

यह भी देखें... सूडान में हिंसक झड़प: मेजर और चार प्रदर्शनकारियों की गोली मारकर हत्या

अस्पताल में भर्ती महिला ने 28 अप्रैल को यूपी स्थित अपने घर में खुद को आग लगा ली थी। इसके बाद महिला की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी जिसमें महिला ने अपनी कहानी बयान की थी।

वीडियो में महिला ने खुद को विधवा बताया था और दावा किया था कि उसके पिता ने ही उसे सिर्फ 10 हज़ार रुपए में बेच दिया था. इसके बाद कई बार उसका गैंगरेप भी हुआ। महिला जब पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंची तो वहां से भी उसे निराशा ही हाथ लगी। हर तरफ से नाउम्मीद होकर उसने खुद को आग लगा ली।

Tags:    

Similar News