Hapur News : चक्रवाती तूफान ने मचाया तांडव, सैकड़ों बीघा फसल बर्बाद, कई पेंड उखड़े

जनपद हापुड़ के थाना देहात क्षेत्र में चक्रवर्ती तूफान के तांडव से कई पेड़ उखड़ गए, सैकड़ों बीघा फसल नष्ट हो गई।

Report :  Avnish Pal
Update: 2022-09-23 11:50 GMT

चक्रवाती तूफान से उखड़ा पेंड़

Hapur News : उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना देहात क्षेत्र में चक्रवर्ती तूफान के तांडव से कई पेड़ उखड़ गए, सैकड़ों बीघा फसल नष्ट हो गई। तूफान इतना भयानक था कि एक पेड़ मंदिर पर गिर गया जिससे मंदिर का भवन ही क्षतिग्रस्त हो गया, देखते ही देखते गांव में सब कुछ चौपट हो गया।

तूफान की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी मेधा रूपम ने प्रशासन की टीम को क्षेत्र का जायजा लेने के लिए भेजा है जो नुकसान का आंकलन कर रही है, गांव लालपुर के ग्रामीण उस समय सहम गए जब उन्होंने गांव से आधा किलोमीटर की दूरी पर एक चक्रवाती तूफान देखा। हालांकि कुछ ग्रामीणों ने इस भयानक तूफान को अपने कैमरे में कैद कर लिया और खुद का बचाव करने लगे। तूफान को देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह गया और अपनी और अपनों की जान बचाने में जुट गया। तूफान इतना भयंकर था कि उसके सामने विशालकाय पेड़ों की भी ना चली और उसने विशाल पेड़ों, फसलों, विद्युत उपकरणों, मंदिर का भवन सभी को क्षतिग्रस्त कर दिया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान सैकड़ों पक्षियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि है तूफान काठी खेड़ा की ओर बढ़ गया जहां ग्रामीणों ने इस भयानक मंजर को देखा। इस दौरान लालपुर के किसान वेदपाल सिंह, रामपाल सिंह, धर्मपाल सिंह, विनोद, अमरपाल आदि की फसलें नष्ट हो गई। प्रशासनिक टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति और नुकसान का जायजा लिया।

Tags:    

Similar News