Hapur: बर्तन व्यापारी की दुकान और 3 गोदामों पर घर एसआइबी का छापा, टैक्स चोरी करने का मामला

Hapur: जनपद में टैक्स चोरी के मामले में एसआइबी की टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ बर्तन व्यापारी के दुकान और तीन गोदामों पर छापा मारा।

Report :  Avnish Pal
Update: 2022-10-19 10:56 GMT

एसआइबी ने मारा छापा। 

Hapur: जनपद में टैक्स चोरी के मामले में जिले गाजियाबाद से आई विशेष अनुसंधान शाखा (SIB) की टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ बुधवार दोपहर मोहल्ला महेश्वरी गंज कसेरठ बाजा में एक बर्तन व्यापारी के दुकान और तीन गोदामों पर छापा मारा। तीनों स्थानों पर 10 सदस्य टीम दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है। इस कार्रवाई के बाद स्थानीय व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल बना गया। बर्तन व्यापारियों ने कार्रवाई से आक्रोशित होकर हंगामा करते हुए बाजार बंद कर दिया। फिलहाल टीम अपने काम में जुटी है।

एसआईबी टीम ने व्यापारी के घर और तीनों गोदामों पर मारा छापा

कोतवाली क्षेत्र के महेश्वरी गंज के रहने वाला राहुल उर्फ संदीप जिंदल बर्तन व्यापारी है। महेश्वरी गंज में उनकी कृष्णा बर्तन भंडार के नाम से बर्तनों की दुकान और दो गोदाम है। स्वर्ग आश्रम रोड पर पीर वाली गली में भी उनका एक गोदाम है। मंगलवार दोपहर गाजियाबाद एसआइबी में ज्वाइंट कमिश्नर संजय कुमार मिश्रा और डिप्टी कमिश्नर रमेश सिंह बैश की अगुवाई में गाड़ियों में सवार होकर टीम ने व्यापारी के घर और तीनों गोदामों पर छापा मारा। टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी मौजूद थी। टीम के सदस्यों और पुलिस ने व्यापारी की दुकान और गोदामों पर कब्जा कर लिया।

व्यापारियों में बना अफरा-तफरी का माहौल

मामले की जानकारी पर स्थानीय व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। टीम ने दुकान मालिक को मौके पर बुलाकर दस्तावेज कब्जे में लिए और जांच शुरू कर दी है। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि जांच में पता चला कि पिछले कुछ वर्षों से खरीद-फरोख्त से लेकर बिलों के माध्यम से टैक्स चोरी करना सामने आया है। काफी दिनों से टीम के सदस्य व्यापारी पर निगाह जमाए हुए थे। फिलहाल छानबीन चल रही है। जिसके बाद ही टैक्स चोरी की जानकारी हो सकेगी।


बाजार बंद कर जताया रोष

एसआबी टीम की छापेमार कार्रवाई पर व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। काफी संख्या में व्यापारी एकत्र होकर बर्तन व्यापारी की दुकान पर पहुंचे। व्यापारियों का कहना है कि बर्तन व्यापारी ने किसी भी प्रकार की टैक्स चोरी नहीं की है। खरीद-फरोख्त के सभी बिल और दस्तावेज उनके पास हैं। वह टीम के सदस्यों को दस्तावेज उपलब्ध करा रहें हैं। जिनके बाद सच्चाई सामने आ जाएगी। इतना ही नहीं व्यापारियों के खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई को लेकर आरोप लगाया है कि कार्रवाई के नाम पर व्यापारियों का शोषण किया जा रहा है। इसलिए बाजार बंद कर रोष जाहिर किया गया है।

Tags:    

Similar News