Hapur News: कमाई धेले की नहीं और आईटी ने भेज दिया नोटिस, हकीकत जान रह जाएंगे दंग

Hapur News: अवैध रूप से बैंक खाता खुलवाकर कुछ आरोपियों ने 5.17 करोड़ रुपयों का लेन-देन कर लिया। आयकर विभाग की नोटिस के बाद सामने आया मामला।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-04-08 17:08 GMT

Hapur News (Pic: Social Media)

Hapur News: थाना देहात क्षेत्र के एक व्यक्ति का बैंक खाता खुलवाकर कुछ आरोपियों ने 5.17 करोड़ रुपयों का लेन-देन कर लिया। दिलचस्प बात है कि लेनदेन कर आरोपियों ने करीब दो वर्ष पहले उसका खाता बंद भी करा दिया। अब आयकर विभाग से पीड़ित को नोटिस मिला तो उसके होश उड़ गए। मामले में एसपी के आदेश पर साइबर क्राइम थाना में तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। साइबर थाना टीम मामले की जांच में जुट गई है।

पीड़ित ने दर्ज कराई तहरीर

पुलिस रिपोर्ट में थाना देहात क्षेत्र के गांव गोंदी के हुसने आलम ने बताया कि उसकी गांव सुल्तानपुर के साजिद से उसकी अच्छी जान पहचान थी। साजिद वर्तमान में कोतवाली नगर क्षेत्र के बुलंदशहर रोड स्थित आवास विकास कालोनी में रहता है। कुछ दिन पहले साजिद ने उसकी मुलाकात दिल्ली के रहने वाले जितेंद्र से कराई थी। साजिद ने पीड़ित को बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा मजदूर वर्ग के लोगों को आर्थिक मदद दी जा रही है। मजदूरों के खातों में एक-एक हजार रुपये की धनराशि सरकार द्वारा डाली जा रही है। साजिद ने पीड़ित को आर्थिक मदद दिलाने की बात कर उसके बैंक खाते की पासबुक मांगी थी। पीड़ित ने बताया कि उसका किसी भी बैंक में खाता खुला हुआ नहीं है। इस पर साजिद उसके साथी जितेंद्र और अमजद ने बैंक खाता खुलवाने का झांसा देकर पीड़ित से आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज ले लिए। तीनों ने मिलकर पंजाब नेशनल बैंक में उसका बचत खाता खुलवा दिया। इसके बाद बैंक खाते की पासबुक, डेबिट कार्ड, चेक बुक अपने पास रख ली।

नोटिस से उड़े होश

करीब दो वर्ष पहले साजिद ने पीड़ित से बैंक खाता बंद करने के लिए कहा। इसके बाद आरोपियों ने कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराकर बैंक में जमा कर दिए। कुछ दिन पहले आयकर विभाग द्वारा उसे एक नोटिस भेजा गया। नोटिस में वर्ष 2021-22 में पीड़ित के बैंक खाते में 5.17 करोड़ रुपये जमा कराए जाने की बात लिखी थी। मामले की छानबीन करने पर पीड़ित को पता चला कि साजिद ने अमजद व जितेंद्र से रुपयों का लेनदेन किया है। बैंक में जानकारी करने पर पता चला कि आरोपियों ने पीड़ित के दस्तावेजों के आधार पर आरोपियों ने फर्जीवाड़ा कर राज इंटरप्राइजेज के नाम से बैंक में खाता खुलवाया। फर्म के जरिए करोड़ों रुपयों का लेन देन किया है। मामले में पीड़ित ने एसपी से शिकायत की थी। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मामले में तीनों नामजद आरोपियों के खिलाफ साइबर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News