Hapur News: शहर में 33 केवी की विद्युत लाइन मानक विरुद्ध बनाने का आरोप, लाइन में लगा दिया RDS योजना का सामान

Hapur News: एसडीओ देवेंद्र यादव ने बताया कि इसका ड्राइंग तैयार करके मानकों के तहत निर्माण हुआ है। कोई घपला नहीं हुआ है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-30 07:25 GMT

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में पावर कारपोरेशन के अधिकारियों ने शहर में सवा दो किमी लंबी हाईटेंशन लाइन बना दी। इस लाइन को बनाने में सरकार की आरडीएस योजना के विद्युत पोल, तार व अन्य सामान का प्रयोग किया गया। जबकि योजना में नई लाइन का बनाया जाना शामिल नहीं है। यह योजना पुराने जर्जर स्ट्रक्चर को बदलने के लिए लाई गई है। अब इस मामले की शिकायत पावर कारपोरेशन के एमडी से की गई है। 

यह की गई शिकायत

एमडी को भेजे पत्र में क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि हापुड़ शहर में 33 केवी की लाइन पिछले दिनों सबली गेट से नगर पालिका के गेट नंबर दो के सामने तक तैयार की गई थी। इसकी लंबाई करीब सवा दो किमी है। इस लाइन के निर्माण में सरकार की आरडीएस योजना के सामान का प्रयोग कर लिया गया। वहीं ठेकेदार को लाइन के निर्माण में सामान का भुगतान कर दिया गया। इसमें पावर कारपोरेशन के अधिकारी और ठेकेदार की मिलीभगत रही। इससे पावर कारपोरेशन को लाखों रुपये के नुकसान का सामना करना पड़ा है। वहीं योजना के उक्त सामान का भुगतान भी ठेकेदार को अवैध रूप से कर दिया गया। शिकायत के आधार पर शहर के बीचो-बीच बना दी गई इस लाइन की जांच के आदेश एमडी ने डायरेक्टर को दिए हैं।

क्या कहते हैं आरोप लगाने वाले एसडीओ

एसडीओ देवेंद्र यादव ने बताया कि पिछले दिनों भीषण गर्मी में शहर में बिजली के लिए हाहाकार मचा हुआ था। टाउनहाल पावर स्टेशन की अंडरग्राउंड केबल में खराबी आ गई थी। वह ठीक नहीं हो पा रही थी। पावर स्टेशन को यहां-वहां से जोड़कर चलाया जा रहा था। तब आनन-फानन में इस लाइन को तैयार किया गया था। इसका ड्राइंग तैयार करके मानकों के तहत निर्माण हुआ है। कोई घपला नहीं हुआ है।   

Tags:    

Similar News