Hapur News: जल्द अयादनगर काली नदी पर बनेगा पुल, हजारों लोगों को मिलेगी राहत

Hapur News: गांव अयादनगर में स्थित काली नदी पर जल्द ही छह करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण कराया जाएगा। इस संबंध में सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद से मुलाकात की।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-01-24 10:57 GMT

जल्द अयादनगर काली नदी पर बनेगा पुल (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जिले के गांव अयादनगर में स्थित काली नदी पर जल्द ही छह करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण कराया जाएगा। इस संबंध में सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद से मुलाकात की। पुल निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपये का बजट भी जारी हो चुकी है। इसके साथ ही पूर्व पीएम स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के गांव नूरपुर में तीन करोड़ रुपये की लागत से राजकीय बालिका इंटर कॉलेज का निर्माण कराया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग के मंत्री से की थी मुलाक़ात

सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने बताया कि गांव अयादनगर में काली नदी पर बना पुल जर्जर हो चुका है, जिसके कारण गांव अयादनगर, भटैल, सलाई, गोंदी, सुल्तानपुर आदि गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी होती थी। यहां नया पुल बनवाने के लिए लखनऊ में प्रदेश सरकार के लोक निर्माण व सेतु निर्माण कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद से चर्चा की गई। जिसके बाद शासन द्वारा पुल निर्माण के लिए छह करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत कर लिया गया, इसमें तीन करोड़ रुपये की धनराशि राज्य सेतु निगम को जारी कर दी गई है। पुल निर्माण होने से हजारों ग्रामीणों को राहत मिलेगी।

इंटर कॉलेज का भी होगा निर्माण

गांव नूरपुर पूर्व पीएम स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की जन्मस्थली है। जिसको लेकर गांव में एक राजकीय बालिका इंटर कॉलेज निर्माण के बारे में चर्चा की गई। जिसके लिए 3 करोड़ 50 हजार रुपये का बजट शासन से स्वीकृत कर लिया गया है, इसमें से डेढ़ करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गई। गांव में विद्यालय निर्माण होने से बालिकाओं को अच्छी शिक्षा मिल सकेगी।

Tags:    

Similar News