Hapur News: पुलिस छीन ले गई, भाजयुमो नहीं फूंक पाई पुतला, आरक्षण पर राहुल के बयान का विरोध

Hapur News: भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा इसकी घोर निंदा करता है और कांग्रेस के आरक्षण विरोधी चेहरे को जनता के सामने लाने का प्रयास करता है।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-09-20 16:01 IST

Hapur News

Hapur News: भाजयुमो का राहुल गांधी का पुतला फूंकने का प्रयास किया। इस दौरान हापुड़ पुलिस कार्यकर्ताओं से पुतला छीनकर ले गई और कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन भी इस दौरान डीएम के नाम सौंपा।

क्या है पूरा मामला

ज्ञापन देते हुए भाजपा नेता मुनीश कुमार ने आरोप लगाया गया कि राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए बयान जिसमें उन्होंने अपनी सरकार आने पर आरक्षण समाप्त करने वाला बयान दिया था। भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा इसकी घोर निंदा करता है और कांग्रेस के आरक्षण विरोधी चेहरे को जनता के सामने लाने का प्रयास करता है। कांग्रेस का पुराना इतिहास रहा है कि वह पिछड़ा वर्ग विरोधी और दलित वर्ग के आरक्षण के विरोध में रही है, जवाहरलाल नेहरू सरकार ने भी काका कालेलकर आयोग की रिपोर्ट को सन 1956 में खारिज करते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्रियों को चि‌ट्ठी लिखकर आरक्षण का विरोध करते हुए कहा था कि आरक्षण से दूसरे दर्जे की प्रतिभाओं का विकास होगा।

आरक्षण विरोधी मानसिकता की पुनरावृति

उनके इसी आरक्षण विरोधी मानसिकता का अनुसरण करते हुए इंदिरा गांधी ने भी काका कालेलकर की रिपोर्ट को ठण्डे बस्ते में रखा। मोरारजी देसाई की सरकार के समय पर बने बीपी मंडल आयोग की सिफारिश को भी इंदिरा गांधी ने ठंडे बस्ते में रखा। उन्होंने कहा राहुल गांधी का बयान कांग्रेस और विशेष कर गांधी परिवार की आरक्षण विरोधी मानसिकता की पुनरावृति का परिचायक है, इतना ही नहीं कांग्रेस में विशेषकर गांधी परिवार ने जामिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्ववि‌द्यालय में भी पिछड़ा वर्ग और दलित आरक्षण घोषित नहीं होने दिया। जम्मू कश्मीर में भी धारा 370 के बहाने आरक्षण को लागू नहीं होने दिया।

हकों पर डाका डालने का काम किया

जम्मू कश्मीर में पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के हक के साथ ही उनसे विधानसभा में वोट का संवैधानिक अधिकार भी छीन रखा था। मुसलमानों की कुछ जातियों को ओबीसी में शामिल कर पिछड़े वर्गों के हकों पर डाका डालने का काम कांग्रेस की सरकारों ने किया है। कांग्रेस में विशेष कर गांधी परिवार की पिछड़ा वर्ग विरोधी मानसिकता को देखते हुए राहुल गांधी के द्वारा अमेरिका में आरक्षण समाप्त करने वाला बयान बहुत ही निंदनीय है। भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा आरक्षण के समाप्त करने वाले बयान को गंभीरता से लेता है और इस अभियान का विरोध करता है इनकी आरक्षण विरोधी मानसिकता के कारण ही आज भी देश में पिछड़ों और दलितों को उनका हक नहीं मिल पाया है अमेरिका में राहुल गांधी के बयान से कांग्रेस नेतृत्व और इंडी गठबंधन के दलों की पिछड़ा वर्ग विरोधी मानसिकता प्रमाणित हो चुकी है।

यह लोंग रहे मौजूद

इस दौरान मुनीश कुमार योगी (प्रदेश मंत्री), रिंकू सैनी (जिलाध्यक्ष OBC), मोहन सिंह, श्यामेंद्र त्यागी, पराग कश्यप, रामवतार, आशीष चौधरी, लखन सिंह, नितिन पाल, मोहित पाल, सैनी, राजेश सक्सेना, कुंवरपाल आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News