DM ने ज्येष्ठ गंगा दशहरा मेले की तैयारियों का लिया जायजा, आज से होगा रूट डायवर्जन

Hapur: गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी के ब्रजघाट का निरीक्षण कर डीएम प्रेरणा शर्मा ने ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर लगने वाले गंगा मेला व गंगा स्नान की तैयारियों का जायजा लिया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-15 06:43 GMT

डीएम ने ज्येष्ठ गंगा दशहरा मेले की तैयारियों का लिया जायजा (न्यूजट्रैक)

Hapur News: डीएम प्रेरणा शर्मा ने गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी के ब्रजघाट का निरीक्षण कर ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर लगने वाले गंगा मेला व गंगा स्नान की तैयारियों का जायजा लिया। गंगा स्नान के दौरान किसी तरह का हादसा न हो, इसके लिए गोताखोर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। हिदायत दी कि मौके पर अधिक भीड़ एकत्र न होने दी जाए। वहीं पालिका के गौतखोर व नाविकों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है।

डीएम ने यह परखी घाटों पर व्यवस्था

डीएम ब्रजघाट के गंगा तट पर पहुंची। उन्होंने श्रद्धालुओं के स्नान के लिए बनाए घाटों का निरीक्षण किया। निर्देश दिए कि गंगा स्नान घाट पर साफ सफाई के पुख्ता इंतजाम किए जाने चाहिए। स्नान प्लास्टिक मुक्त कराया जाए। डीएम ने एसडीएम गढ़ को निर्देश दिए कि श्रद्धालु गंगा के दौरान प्लास्टिक का प्रयोग न करें। स्नान करते समय श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। गहराई वाले जल के स्थान पर बांस की बल्लियों को लगाने के निर्देश दिए। सीओ आशुतोष शिवम को निर्देश दिए कि गंगा स्नान घाट पर तेज तर्रार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।नेशनल हाईवे -9 पर जाम नहीं लगना चाहिए।


मेले में तैनात रहेंगे मजिस्ट्रेट व पुलिस कर्मी तैनात

डीएम ने ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर्व पर लाखों की सख्या में श्रदालु तीर्थ नगरी में स्नान करेंगे, जिनको सुरक्षा प्रदान करना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारीयों का जिम्मा है. सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट, पुलिस कर्मी समेत पालिका कर्मी ढंग से अपनी ड्यूटी करे।

आज से हाइवे पर रहेगा रूट डायवर्जन

गंगा दशहरा पर हाइवे को जाम मुक्त रखने के लिए आज शनिवार को दोपहर 12 बजे से हाइवे पर भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन की व्यवस्था लागू रहेगी जो 17 जून की रात 12 बजे तक रहेगा। जिसको लेकर पुलिस कर्मियों व यातायात कर्मियों की तैनाती की गईं है. जिसमें लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गईं है।

Tags:    

Similar News