Hapur News: ई रिक्शा पर स्कूली छात्र कर रहे मौत का सफर, सोशल मिडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Hapur News: ई रिक्शा की छत हो या दोनों साइडे , चारों तरफ छात्र ही छात्र। छात्रों को मौत के मुंह में सफर कराकर चंद रुपयों के लिए चालक अपने ई रिक्शा को हाइवे पर दौड़ा रहा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-16 13:01 GMT

Hapur News

Hapur News : उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए ई रिक्शा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ई रिक्शा चालक दो दर्जन सें अधिक छात्रों को सफर करा रहा है। ई रिक्शा की छत हो या दोनों साइडे , चारों तरफ छात्र ही छात्र। छात्रों को मौत के मुंह में सफर कराकर चंद रुपयों के लिए चालक अपने ई रिक्शा को हाइवे पर दौड़ा रहा है।

वायरल वीडियो नेशनल हाइवे का है

जनपद हापुड़ के थाना सिम्भावली क्षेत्र के पुराने नेशनल हाइवे - 9 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमे ई रिक्शा पर बैठकर 14 छात्र मौत का सफर कर रहे हैं। चालक ई रिक्शा को उड़न खटोला बनाकर सड़क पर फर्राटे की तरह खूब दौड़ा रहा है।लेकिन हाइवे के सामने ही पड़ने वाले थाना सिम्भावली की पुलिस हो या यातायात पुलिस हो या फिर एआरटीओ के अधिकारी हो सब किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहें है।

जान जोखिम में डालकर छात्रों का सफर

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक ही ई रिक्से की छत पर दोनों साइडो में और पीछे की साइड चारों तरफ छात्र छात्र नजर आ रहे हैं। जरा सी लापरवाही से हादसा हो सकता है लेकिन कोई भी अधिकारी ऐसे ई रिक्शा के खिलाफ कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।यह सभी छात्र ई रिक्शा में बैठकर अपने स्कूल-कॉलेज जा रहे हैं लेकिन वे खुद भी अपनी जान जोखिम में डालकर रोज सफर कर रहे हैं। चालक भी चंद रुपयों के लिए मासूम बच्चों की जिंदगी खतरे में डाल रहा है और अधिकारी इस मुद्दे पर बोलने को तैयार नहीं हैं।

क्या बोले सीओ ट्रैफिक?

इस सबंध में सीओ ट्रैफिक जितेंद्र शर्मा का कहना है कि,स्कूल में ई-रिक्शा चलाने का प्रावधान ही नहीं है। अभिभावक ही बच्चों को ई-रिक्शा पर भेज रहे हैं। चालक वाली सीट पर बच्चों को बैठाना गलत है। अभियान चलाकर स्कूल-स्कूल जाकर वाहनों के फिटनेस की जांच कर रहे हैं।वायरल वीडियो को सज्ञान में लिया गया है। मामले की जाँच कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News