Hapur: बहन की शादी में सफाई न होने पर बिफरे ग्राम पंचायत सदस्य, सड़क पर लेट दिया धरना

Hapur: जनपद के तहसील धौलाना क्षेत्र के पिलखुवा चौराहे पर अपनी मांग पूरी न होने पर दिव्यांग ग्राम पंचायत सदस्य ने बीच सड़क पर लेटकर अपनी मांग मनवाने का प्रयास किया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-03-14 07:57 GMT

हापुड़ में बहन की शादी में सफाई न होने पर बिफरे ग्राम पंचायत सदस्य (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद के तहसील धौलाना क्षेत्र के पिलखुवा चौराहे पर अपनी मांग पूरी न होने पर दिव्यांग ग्राम पंचायत सदस्य ने बीच सड़क पर लेटकर अपनी मांग मनवाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्राम पंचायत सदस्य को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। वहीं अधिकारियों ने कार्यवाही का भरोसा दिया। तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

ग्राम पंचायत सदस्य ने लगाए ये आरोप

धौलाना ग्राम सभा के पंचायत सदस्य लोकेश सैनी उर्फ़ लौकी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को उसकी बहन की शादी थी। ऐसे में उसने ग्राम में तैनात सफाई कर्मी से सफाई करने के लिए कहा था। अनेकों बार कहने के बाद भी सफाई कर्मी ने उसकी एक नहीं सुनी। मजबूरन उसे निजी खर्चे पर सफाई व्यवस्था करवानी पड़ी। जिसको लेकर लोकेश ने ग्राम प्रधान ,ग्राम सचिव समेत समस्त अधिकारियों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए पिलखुवा चौराहे पर ही धरना देते ही लेट गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्राम पंचायत को मौके पर समझाने का अथक प्रयास किया। पुलिस के जवान लोकेश को थाने लेकर आ गए। जहाँ बड़ी जड्डो जहद के बाद बैठाकर समझा बूझकर मामला रफा दफा किया गया।

ग्राम प्रधान ने आरोपों को बताया निराधार

ग्राम प्रधान अतीक अहमद ने बताया कि बीते 15 दिनों से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के चलते सफाई कर्मी की ड्यूटी अन्य स्थान पर लगी हुई है। गांव में सिर्फ दो ही सफाई कर्मी तैनात है। ग्राम पंचायत सदस्य ने सफाई से संबंधित उनसे कोई भी शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा कि इस समस्या के निराकरण के लिए पंचायत भवनों पर उपस्थिति पंजिका रखवायी जाएगी। प्रधान स्वयं जाचें कि रोज सफाई कर्मियों के हस्ताक्षर उसपर हो रहे हैं या नहीं। गांव में काम न करने वालों के बारे में सूचना दें। शिकायत मिलने के बाद सफाई का कार्य अवश्य करवाया जाएगा।

Tags:    

Similar News