Hapur News : पूर्व प्रधान पर घोटाले का आरोप, डीएम नें दिए जाँच के आदेश

Hapur News : वैठ गांव निवासी रईस, आदिल, इसरार सहित अन्य ग्रामीणों ने कुछ माह पूर्व पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय में जनहित याचिका का दायर की थी। जिसमें पूर्व प्रधान ने अपने रिश्तेदारों को तीस लाख रुपये का फर्जी तरीके से लाभ पहुँचाया था।

Update:2023-07-25 14:08 IST

Hapur News : हापुड़। यूपी के जनपद हापुड के सिंभावली थाना क्षेत्र के गांव वैठ के पूर्व प्रधान व तत्कालीन ग्राम सचिव पर विकास कार्यों में 30 लाख रुपये का घोटाला करने का ग्रामीणों ने आरोप लगाया था। जिसको लेकर डीएम हापुड ने जांच के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि वैठ गांव निवासी रईस, आदिल, इसरार सहित अन्य ग्रामीणों ने कुछ माह पूर्व पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय में जनहित याचिका का दायर की थी। जिसमें पूर्व प्रधान शमीम बेगम ने अपने रिश्तेदारों को तीस लाख रुपये का फर्जी तरीके से लाभ पहुँचाया था। भुगतान के लिए उसके पक्ष के ग्रामीणों ने शपथ पत्र दाखिल करते हुए उस बैंक शाखा के स्टेटमेंट की छायाप्रति भी लगाई गई थी। जिसके माध्यम से यह भुगतान किया गया था। इसके अलावा पूर्व प्रधान और उनके रिश्तेदारों ने परिवार रजिस्टर की नकल भी न्यायालय में प्रस्तुत की थी।

प्रशासन के यह सदस्य करेंगे मामले की जांच-

हापुड डीएम प्रेरणा सिंह ने जिला समाज कल्याण अधिकारी व सहायक अभियंता जल निगम प्रथम को जांच के लिए निर्देशित किया है कि, पूर्व प्रधान शमीम बेगम द्वारा कराए गए विकास कार्यों को लेकर पूर्व में प्राप्त शिकायती पत्रों पर जिला स्तर से जांच हो चुकी है। जिन बिंदुओं पर जांच हो चुकी है। उनको छोड़कर अन्य बिंदुओं पर जांच की जाए।

पूर्व प्रधान नें अपने ऊपर लगाए आरोप बताये निराधार-

वहीं पूर्व प्रधान शमीम बेगम ने कहा कि उन पर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से झूठ हैं। गांव में चुनावी रंजिश को लेकर यह आरोप बेबुनियाद लगाए जा रहे हैं। इस मामले मे प्रशासन द्वारा पहले भी जांच हो चुकी है।

Tags:    

Similar News