Ramlala Pran Pratishtha: हापुड़ में 22 जनवरी को नहीं बिकेगी शराब, प्राण प्रतिष्ठा को लेकर DM ने जारी किए आदेश

Hapur News: जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने कहा है कि, 'अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर शहर में स्थित देसी शराब, विदेशी शराब, बियर, भांग की खुदरा दुकानें, प्रीमियम खुदरा विक्रेता और मॉडल शॉप या बार और कैंटीन बंद रहेंगे।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-01-16 11:58 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Hapur Liquor Shops: अयोध्या के राम मंदिर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा मौके पर जिले के सभी देशी, विदेशी, बियर, मॉडल शॉप ओर भांग के ठेके बंद रहेंगे। हापुड़ डीएम ने शराब की दुकानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं।

DM ने जारी किए आदेश

हापुड़ डीएम प्रेरणा शर्मा (Hapur DM Prerna Sharma) ने निर्देश दिए हैं कि, 'अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। इस बाबत उस दिन (22 जनवरी) जिले की सभी शराब की दुकानों को बंद रखा जाए। इसके अतिरिक्त संयुक्त प्रांत आबकारी अधिनियम 1910 के अधीन नियमावली एवं अनुज्ञापन में निहित शर्तों में वर्णित प्रावधानों के अंतर्गत 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) को भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 22 जनवरी को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। साथ ही, सरकार ने इस दिन पूरे प्रदेश में शराब के ठेकों को बंद करने के भी आदेश जारी किए हैं। आबकारी विभाग ने प्रदेश के सभी आबकारी आयुक्त और जिला अधिकारी को पत्र लिखते हुए कहा है, कि 22 जनवरी को सभी शराब के ठेके बंद रखे जाएं।

जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने कहा है कि, 'अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर शहर में स्थित देसी शराब, विदेशी शराब, बियर, भांग की खुदरा दुकानें, प्रीमियम खुदरा विक्रेता और मॉडल शॉप या बार और कैंटीन बंद रहेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि, यह आदेश थोक लाइसेंस धारक और जिले में स्थित अन्य आबकारी लाइसेंसधारकों पर भी लागू होगा। डीएम ने कहा, आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी'।



Tags:    

Similar News