Hapur news: चुनाव से पहले पुलिस ने पकड़ी अवैध हथियारों की खेप, दो गिरफ्तार

Hapur news : लोकसभा चुनाव के बीच हापुड़ पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। धौलाना पुलिस ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो लोगों को अरेस्ट कर लिया है। इनके पास से कई अवैध हथियार और कारतूस को बरामद हुए हैं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-04-19 16:09 GMT

Hapur news : लोकसभा चुनाव के बीच हापुड़ पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। धौलाना पुलिस ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो लोगों को अरेस्ट कर लिया है। इनके पास से कई अवैध हथियार और कारतूस को बरामद हुए हैं। हथियार तस्करों की पहचान हापुड़ के थाना धौलाना क्षेत्र के बिलाल पुत्र बरीश व सलीम पुत्र हाकम निवासी पिपलेहड़ा के रूप में हुई है। ये सभी हथियार जनपद मेरठ व मुजफ्फरनगर क्षेत्र से खरीदकर अपराधी किस्म के लोगों को सप्लाई करते थे।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मुखबिर की सूचना पर इन दोनों के बारे में जानकारी मिली थी। जिसमें बताया गया कि ये हथियार तस्कर थाना धौलाना क्षेत्र में हथियार देने के लिए आएंगे। इसके बाद पुलिस ने दोनों को मुखबिर के बताये स्थान गालन्द नहर पुल के पास से घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि ग्राहकों की डिमांड पर जनपद मेरठ व मुजफ्फरनगर से हथियार लाकर बेचते हैं और मुनाफे के रुपयों को आपस बांट हैं।


लालच बना अपराध की वजह

आरोपी बिलाल ने रुपए का लालच दिखाकर इस सिंडिकेट में शामिल कर लिया था। बिलाल चार आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। सलीम पर छह आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। दोनों हथियार सप्लायरों पर जनपद गाजियाबाद व हापुड़ में हत्या का प्रयास, चोरी, गौवध, अवैध हथियार सहित अन्य मामलो में मुकदमे दर्ज हैं। दो हजार रुपए से लेकर चार हजार रुपए में प्रति तमंचा लेकर आते थे। बाद में इन तमंचो को पांच हजार रुपए से लेकर आठ हजार रुपए प्रति आगे सप्लाई किया करते थे।

Tags:    

Similar News