Hapur News: पुलिस ने बरामद की 170 लीटर अवैध कच्ची शराब, एक तस्कर गिरफ्तार

Hapur News: पुलिस ने अवैध शराब निर्माताओं और तस्करों पर कार्रवाई की है। पुलिस ने मौके से एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-09 10:08 GMT

गिरफ्तार तस्कर। (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के खादर के गांवों में कच्ची कच्ची शराब का गोरखधंधा खूब फल फूल रहा है। जिसको लेकर माफिया दिन रात काम कर रहे हैं। ऐसे में गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस टीम ने खादर के गांव चकलठीरा से कच्ची शराब की भट्टियों को पकड़ कर कार्रवाई की है। पुलिस ने हजारों लीटर लहन् व सैकड़ों लीटर कच्ची शराब भी बरामद की। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर कार्यवाही की है।

अवैध शराब को लेकर पुलिस की कार्यवाही

खादर गांवों के निकट गंगा के किनारे अधिकांश गांवों में कच्ची शराब बनाने का गोरखधंधा अपनी जड़े जमा चुका है। जिसको लेकर गढ़ कोतवाली पुलिस ने अभियान चलाकर अवैध रूप से धधक रही शराब की भट्टियों को पकड़ा है। जहां से 170 लीटर अवैध कच्ची तैयार शराब, एक हजार लीटर लहन तथा शराब बनाने के ड्रम, कुन्डा, पतीली, ढक्क्न, पाइप, बाल्टी सहित अन्य उपकरण बरामद किये गए हैं। मौके से एक शराब माफिया को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपी देवेंद्र पुत्र हरि सिंह निवासी कल्याण वाली वाली मढ़ेय्या थाना गढ़मुक्तेश्वर बताया है।

पुलिस ने तस्कर को न्यायालय में किया पेश

सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चकलठीरा गांव के जंगल में कच्ची शराब बनाने की भट्टी पर छापा मारकर एक तस्कर को मौके पर गिरफ्तार किया है। तथा उसके पास से 170 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। कच्ची शराब बनाने के लिए रखा गया करीब एक हजार लीटर लहन को भी मौके पर ही नष्ट कर दिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम देवेंद्र कुमार पुत्र हरि सिंह निवासी ग्राम कल्याण वाली मढ़ेय्या थाना गढ़मुक्तेश्वर बताया है। गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।  

Tags:    

Similar News