Hapur News: इलाहाबाद हाईकोर्ट में चक्कर खाकर गिरे हापुड़ एसपी, तबियत में सुधार

Hapur News: न्यायालय में एविडेंस के लिए आए एसपी अभिषेक वर्मा को स्पॉन्डिलाइटिस का अचानक अटैक आ गया। उन्हें यह अटैक तब आया जब जस्टिस जेजे मुनीर के कोर्ट रूम में मामले की सुनवाई चल रही थी।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-03 13:43 GMT

Hapur SP Abhishek Verma (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद के एसपी अभिषेक वर्मा इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक मुकदमे की सुनवाई के लिए गए थे। न्यायालय में एविडेंस के लिए आए एसपी अभिषेक वर्मा को स्पॉन्डिलाइटिस का अचानक अटैक आ गया। उन्हें यह अटैक तब आया जब जस्टिस जेजे मुनीर के कोर्ट रूम में मामले की सुनवाई चल रही थी। अचानक एसपी कों जमीन पर गिरता देख कोर्ट रूम में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन फानन में जस्टिस मुनीर ने एसपी की बिगड़ती हालत कों देखते हुए डॉक्टर की व्यवस्था कराई और एसपी अभिषेक वर्मा को प्राथमिक उपचार कराया गया।

एसपी की तबियत में सुधार

एएसपी राजकुमार अग्रवाल नें बताया कि, एसपी अभिषेक वर्मा की स्थिति अब खतरे से बाहर है। एएसपी नें बताया कि वह काफी समय स्पॉन्डिलाइटिस की बीमारी से पीड़ित हैं। उन्हें पहले भी दो या तीन बार इस तरह के अटैक आ चुके है। हालांकि अब तक एसपी अभिषेक वर्मा कों इतनी दिक्कत नहीं आई थी। इस बार स्पॉन्डिलाइटिस बीमारी के चलते उन्हें दिक्कत कुछ ज्यादा हुई थी। डॉक्टरों द्वारा तत्काल ही उपचार देते हुए एसपी अभिषेक वर्मा की एमआरआई कराने की सलाह दी गईं थी। अब उनकी तबियत में काफ़ी सुधार है। उन्होंने बताया कि एसपी अभिषेक वर्मा जनपद हापुड़ से चलकर सीधा हाईकोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट में गर्मी और उमस तो थी ही, उनकी कुछ तबियत भी ढीली थी।

इस वजह सें बिगड़ी एसपी की तबियत

उन्होंने बताया कि एसपी अभिषेक वर्मा जनपद हापुड़ से चलकर सीधा हाईकोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट में गर्मी और उमस तो थी ही, उनकी कुछ तबियत भी ढीली थी। इसके बावजूद इसके वह कोर्ट रूम में जाकर खड़े हो गए। इसी दौरान उनकी पीठ में अकड़न शुरू हो गईं थी। जिसकी वजह सें चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़े थे। डॉक्टरो के प्राथमिक उपचार लेने के बाद उन्हें काफी राहत मिली है। हालांकि अभी भी पीठ में दर्द है। अब वह डॉक्टर से मिलकर अपनी बीमारी का उपचार कराएंगे।

क्या है ये स्पॉन्डिलाइटिस बीमारी

गठिया की बीमारी कई प्रकार की होती है। स्पॉन्डिलाइटिस भी गठिया का ही एक प्रकार है। इस बीमारी से आदमी की रीढ़ और जोड़ सीधे प्रभावित होते हैं। डॉक्टरों के मुताबिक स्पॉन्डिलाइटिस की बीमारी महिलाओं की अपेक्षा पुरूषों में ज्यादा देखने को मिलती है। इसके लक्षण किशोरावस्था पार करते ही नजर आने लगते हैं। इस बीमारी में शरीर का प्रभावित हिस्सा अकड़ आ जाता है और भयानक दर्द के साथ चक्कर आने की दिक्कत आती है।

Tags:    

Similar News